×

Banda News: महिला के साथ हैवानियत की हद, जलते तवे पर बैठाया, दहेज के लिए पीटा, गर्भ में हुई बच्चे की मौत, तीन तलाक दिया!

Banda News: बांदा में दहेज के लिए एक युवक ने अपनी पत्नी के साथ इस कदर मारपीट कर डाली कि उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद पति ने तीन बार तलाक बोलते हुए पत्नी को छोड़ दिया।

Anwar Raza
Published on: 3 Aug 2023 10:29 AM GMT
X

Banda News: बांदा में दहेज के लिए एक युवक ने अपनी पत्नी के साथ इस कदर मारपीट कर डाली कि उसके गर्भ में पल रहे बच्चे की मौत हो गई। इसके बाद पति ने तीन बार तलाक बोलते हुए पत्नी को छोड़ दिया। महिला थाने गई पर वहां सुनवाई नहीं हुई। अब कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है।
धक्के मारकर घर से किया बाहर

बांदा के शहर कोतवाल मनोज कुमार ने बताया कि दहेज उत्पीड़न, तीन तलाक और गर्भ में बच्चे की हत्या की धाराओं में केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है। पीड़िता बांदा शहर की ही रहने वाली है। उसकी शादी सन 2020 में हमीरपुर जनपद में हुई थी। उसके पिता ने शादी के वक्त अपनी हैसियत के मुताबिक खूब दान दहेज दिया था। आरोप है कि दहेज से ससुराल पक्ष के लोग खुश नहीं थे और आए दिन पीड़िता के साथ मारपीट की जाने लगी। उधर, पीड़िता का कहना है कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसे धक्के मारकर घर से बाहर कर दिया गया। वो सड़क पर आ गई और उस वक्त पुलिस ने भी उसकी सुनवाई नहीं की थी।

दो लाख रूपए दहेज की मांग का आरोप

पीड़िता ने बताया कि वह गर्भवती थी, बावजूद इसके पति ने तरस नहीं खाई। दहेज में दो लाख रुपयों की डिमांड करते हुए इतनी बेरहमी से पीटा कि गर्भ में पल रहे शिशु की मौत हो गई। पीड़िता ने बताया कि उसके पिता बहुत गरीब हैं। वह दहेज नहीं दे सकते, यह बात उसने ससुराल वालों को बताई थी। लेकिन वह मानने को तैयार नहीं हुए।

उत्पीड़न की हदः जलते तवे पर बैठा दिया गया!

पीड़िता का आरोप है कि ससुराल में रहने के दौरान उसे भूखे रखा जाता था। कई बार उसके ऊपर गर्म पानी डाला गया और जलते तवे पर बैठा दिया गया। पिछले दिनों आरोपी पति उसे लेकर गुजरात गया, जहां उसने दूसरों के घरों में झाड़ू-पोंछा कराया। इसके बाद जब वहां से वापस हमीरपुर आए तो यहां उसने तीन बार तलाक बोलकर उसे घर से बाहर कर दिया।

Anwar Raza

Anwar Raza

Next Story