×

Lakhimpur Kheri News: सड़क पर हाथियों का झुंड, सेल्फी ली तो दौड़ाया, वीडियो में देखिए गजराज का गुस्सा

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के दुधवा टाइगर रिजर्व के गौरीफंटा इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जंगली हाथियों ने तीन युवकों को दौड़ा लिया। Dud

Himanshu Srivastava
Published on: 5 July 2023 8:14 AM GMT
X

Lakhimpur Kheri News: उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के दुधवा टाइगर रिजर्व के गौरीफंटा इलाके का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि जंगली हाथियों ने तीन युवकों को दौड़ा लिया। वायरल वीडियो दुधवा-गौरीफंटा रोड का बताया जा रहा है।
सड़क पर हाथियों को देख सेल्फी लेने पहुंचे थे युवक

बताते हैं कि मंगलवार को हाथियों का एक झुंड जंगल से निकलकर सड़क पर आ गया। हाथियों के झुंड को देखकर तीन युवक सेल्फी लेने लगे। यह देखकर हाथी भड़क गए और तीनों युवक को दौड़ा लिया। दौड़ते समय एक युवक सड़क पर गिर भी गया, लेकिन बाद में उठकर फिर भाग खड़ा हुआ। हाथियों के दौड़ाने का वीडियो कुछ दूरी पर खड़े अन्य लोगों ने बनाकर वायरल कर दिया। हालांकि दुधवा प्रशासन ने अब तक वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं की है। पूरी घटना लखीमपुर खीरी के दुधवा टाइगर रिजर्व से गुजर कर जाने वाले पलिया गौरीफंटा मार्ग की है। जहां पर सड़क पर लगभग 50 हाथियों के झुंड ने अपना कब्जा जमा लिया था। उसी दौरान गौरीफंटा जा रहे तीन युवकों ने हाथियों के करीब जाकर साथ सेल्फी लेने लगे। उसी दौरान हाथियों के झुंड में कुछ ने तीनों युवकों को दौड़ा लिया।

लोगों के शोर मचाने पर हाथी वापस लौटे

जैसे ही हाथियों ने युवकों को दौड़ाया, उनके होश फाख्ता हो गए। तीनों युवक तेजी से सड़क पर भागने लगे। उसी दौरान एक युवक असंतुलित होकर गिर गया। दूर खड़े राहगीरों ने ये देख तेज आवाज के साथ शोर मचाना शुरू किया। जिसके बाद हाथी उन तीनों को छोड़कर वापस लौट गए और तीनों युवकों की जान बच सकी। हालांकि, दुधवा टाइगर रिज़र्व के अधिकारियों द्वारा वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं की गई है। लेकिन बताया जा रहा है कि वीडियो पलिया गौरीफंटा मार्ग का ही है। स्थानीय लोग भी इस घटना की पुष्टि करते दिखाई देते हैं। लोगों का कहना है कि हाथियों संग सेल्फी लेने का क्रेज जानलेवा भी हो सकता है। ऐसे में दुधवा रिजर्व पार्क घूमने आए सैलानियों को वन्य जीवों से उचित दूरी और सही व्यवहार करना चाहिए।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story