×

Kanpur News: सावन में नाग नागिन का आलिंगन करते वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, जानिए क्या होता है इसका मतलब

Kanpur News: सांढ क्षेत्र के सीएचसी अस्पताल में सांपों के मिलन का दुर्लभ नजारा देखने को मिला। लगभग एक घंटे तक दो सांप आपस में आलिंगन करते रहे। ग्रामीणों ने जब इस नजारे को देखा तो मौके पर भीड़ उमड़ पड़ी।

Anup Panday
Published on: 17 July 2023 5:25 AM GMT
X

Kanpur News: ऐसा कहा जाता है कि दो सांपों का मिलन दुर्लभ पल होता है, जो आसानी से देखने को नहीं मिलता। जानकार बताते हैं कि सांपों का मिलन ऐसे स्थान पर होता है, जो हलचल से दूर होता है। सांप सर्दी में जमीन के अंदर चले जाते हैं और गर्मी आने पर बाहर आ जाते है। ऐसा ही सांपों के जोड़ो का सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। लोगों ने इसे शुभ संकेत बाते बताते हुए कई अन्य महत्व बताए हैं।

वीडियो भीतरगांव सीएचसी का बताया जा रहा

सांढ क्षेत्र के सीएचसी अस्पताल में सांपों के मिलन का दुर्लभ नजारा देखने को मिला। लगभग एक घंटे तक दो सांप आपस में आलिंगन करते रहे। ग्रामीणों ने जब इस नजारे को देखा तो मौके पर भीड़ उमड़ पड़ी। वहीं महिलाओं ने इसे शुभ संकेत भी कहा। यह भी माना जाता है कि नाग नागिन का आलिंगन कई शुभ संकेत देता है। एक यह भी कि इस साल अच्छी बारिश देखने को मिलेगी। ग्रामीणों का कहना है कि गर्मी का मौसम हो और बारिश होने वाली हो तो उससे पहले नाग नागिन के जोड़े अक्सर दिखाई देते हैं, इसलिए इसे अच्छी बारिश के संकेत के तौर पर भी समझा जाता है।

वीडियो हुआ सोशल मीडिया पर वायरल

नाग नागिन का वीडियो कैमरे में कैद होने के बाद सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। लेकिन इसकी पुष्टि न्यूजट्रैक नहीं करता है। वहीं पवित्र माह सावन भी चल रहा है। इस तरह के नजारे बेहद ही दुर्लभ होते हैं और बहुत कम लोगों को देखने को मिलते हैं। इसलिए यह दृश्य देखने वाले भाग्यशाली कहे जाते हैं। इस दृश्य का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 4 से 5 फीट लंबे ये सांप जमीन से 2 से 3 फीट तक ऊपर लहराते हुए वीडियो में देखे गए। वीडियो वायरल होते हुए सांपों और इनके आलिंगन को लेकर तरह तरह की बातें भी सामने आ रही हैं।

Anup Panday

Anup Panday

Next Story