×

Entrepreneur Harbhajan Kaur: 90 साल की उम्र में पहले दी कोरोना को मात, अब अपने फूड ब्रांड से दुनिया भर में कमा रही नाम

Entrepreneur Harbhajan Kaur: चंडीगढ़ की रहने वाली हरभजन कौर एक ऐसी महिला हैं अपनी उम्र को बस एक नंबर साबित कर दिया है।

Anshul Thakur
Written By Anshul ThakurPublished By Vidushi Mishra
Published on: 13 Aug 2021 3:23 AM GMT
Harbhajan Kaur At the age of 90, first defeated Corona, now earning name worldwide from its food brand
X
हरभजन कौर (फोटो- इंस्टाग्राम)

Entrepreneur Harbhajan Kaur: आज हम बात करेंगे 90 साल की एक ऐसी महिला के बारे में, जिन्होंने अपनी उम्र को एक नंबर साबित कर दिया है. 90 साल की उम्र में उन्होंने पहले कोरोना को हराया और फिर अपना स्टार्टअप शुरू कर पूरे देश में नाम कमा रहीं हैं.

चंडीगढ़ की रहने वाली हरभजन कौर (Harbhajan Kaur) आज अपने फूड ब्रांड 'मेड विद लव' (Made With Love) में बेसन की बर्फी, चटनी और अचार को बना कर बेच रहीं हैं. हरभजन कौर ने अब तक चंडीगढ़ के अलावा अन्य कई शहरों में बर्फी और अचार बेचकर अच्छा खासा नाम और मुनाफा कमाया है.

यही नहीं उन्हें पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह (Captain Amarinder Singh) और आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) की ओर से 'इंटरप्रेन्योर ऑफ द ईयर' के अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है.

हौसले हुए बुलंद

90 साल की उम्र में जब हरभजन कौर ने पैसे कमाने की बात अपनी बेटी से की तो यह जानकर उनकी बेटी ने उनका हौसला बढ़ाया. इसके बाद हरभजन ने घर पर कई फूड आइटम्स बनाने की शुरुआत की.

हरभजन के द्वारा 100 साल पुराने तरीके से बनाई गई बर्फी का स्टॉल जब उन्होंने चंडीगढ़ की ऑर्गेनिक मंडी में लगाया, तो पहली ही बार में उनकी सारी सामग्री बिक गई. जिससे उनके हौसले और बुलंद हो गए.

आज हरभजन की बनाई गई बर्फी और फूड आइटम्स की डिमांड पूरे देश में है. यही नहीं उन्होंने अपनी नवासी की शादी की भी सारी मिठाइयां खुद ही बनाई थी. हरभजन किस काम में उनकी बेटी और नवासी भी सोशल मीडिया पर पोस्ट करने और पैकेजिंग कर उनकी मदद करती है.

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story