×

हरविंदर कौरः सबसे छोटे कद की वकील, ऐसा रहा बुलंदियों तक पहुंचने का सफर

आज हरविंदर कौर जालंधर कोर्ट में कार्यरत है और उनका सपना जज बनने का हैं।

APOORWA CHANDEL
Published by APOORWA CHANDEL
Published on: 8 April 2021 7:03 AM GMT
हरविंदर कौरः सबसे छोटे कद की वकील, ऐसा रहा बुलंदियों तक पहुंचने का सफर
X

हरविंदर कौर (फोटो-सोशल मीडिया)

नई दिल्ली: कहते हैं कि हर किसी को जिंदगी में हर चीज नहीं मिलती। हर कोई एक जैसा नहीं होता। लेकिन दुनिया में कुछ ऐसे लोग भी है जिन्हें चाहें बहुत कुछ न मिला हो लेकिन उन्होंने अपने हौसले और काबिलियत के बल पर अपने आपको साबित किया। और आज के दौर में वो लोगों के प्रेरणा है। कुछ ऐसे ही हौसले का उदाहरण है हरविंदर कौर। जिनकी हाइट महज 3 फिट, 11 इंच है। लेकिन उनकी काबिलियत किसी से कम नहीं है।

24 साल की हरविंदर को उनके छोटे कद के लिए लोगों के काफी तंज सुनने पड़े। फिर भी उन्होंने अपने हौसले और मेहनत के बल पर अपने सपने को पूरा किया। और आज वह अपनी जिंदगी शान से जी रही है साथ ही लोगों को भी प्रेरित कर रही हैं।

हिम्मत नहीं हारी

बता दें कि हरविंदर कौर(रूबी) का सपना एयर होस्टेस बनने का रहा लेकिन अपने छोटे कद की से यह पूरा नहीं हो सका। उन्हें हॉकी भी काफी रही लेकिन वह उसे भी पूरा नहीं पाई। अपने कद को लेकर उन्होंने लोगों की काफी बातो सुनी। कभी-कभी वो हताश हो जाती, पर हिम्मत कभी नहीं हारी

जज बनने का सपना

आखिर में हरविंदर कौर ने अपने कई सपनों को पीछे छोड़कर वकालत की ओर अपने आपको मोड़ लिया। आज हरविंदर कौर जालंधर कोर्ट में कार्यरत है और उनका सपना जज बनने का हैं। जानकारी के मुताबिक हरविंदर कौर भारत की सबसे छोटे कद की वकील हैं। अपने छोटे को लेकर उन्होंने कई जतन किए, डॉक्टरों को दिखाया, इलाज कराया। लेकिन उससे कुछ फर्क नहीं पड़ा।

Apoorva chandel

Apoorva chandel

Next Story