×

T20 World Cup: इस देश में टी20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल के कारण हुई छूट्टी! स्कूल-कॉलेज समेत सरकारी ऑफिस हुए बंद

T20 World Cup semi-finals holiday: पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर ही हो चुका था, लेकिन आज वो फाइनल में पहुंच गया। ग्रुप स्टेज में जिंबांब्वे के हाथों करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर ही माना जा रहा था।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 9 Nov 2022 1:32 PM GMT (Updated on: 9 Nov 2022 2:11 PM GMT)
T20 World Cup semi finals holiday
X

T20 World Cup semi finals holiday (Social Media)

T20 World Cup Holiday: टी20 वर्ल्ड कप दिन प्रति दिन रोमांचक होता जा रहा है। सेमी फाइनल को लेकर टीम सहित कई देशों में जश्न का माहौल है। अगर बात सेमीफाइनल की जाए तो आज पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल का टिकट कटा लिया है।

पाकिस्तान टी20 वर्ल्ड कप से लगभग बाहर ही हो चुका था, लेकिन आज वो फाइनल में पहुंच गया। ग्रुप स्टेज में जिंबांब्वे के हाथों करारी हार झेलने के बाद पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर ही माना जा रहा था। लेकिन नीदरलैंड के हाथों साउथ अफ्रीका की हार ने पाकिस्तान के सेमी फाइनल का रास्ता बुलंद किया।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय का वायरल हुआ लेटर

बीते दिन तमाम संभावनाओं के बीच पाकिस्तान टीम की सेमीफाइनल में एंट्री हुई। वहीं पाक टीम के सेमीफाइनल में प्रवेश करते ही पाकिस्तानियों के हौंसले और ज्यादा बढ़ गए। इसी बीच सोशल मीडिया पर पाकिस्तानी प्रधानमंत्री कार्यालय का एक लेटर बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है। जिसमें आज यानी 9 नवंबर को पूरे देश में छुट्टी की घोषणा की गई है।

इस कारण हुई छुट्टी

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा ये पत्र कितनी सही है और कितना फेक है ये आपको हम बता रहे हैं। लोगों का सोशल मीडिया पर कहना है कि पाक सरकार ने सेमीफाइनल मैच देखने के लिए सरकारी छुट्टी का ऐलान किया है। हालांकि ये बात सही नहीं हैं।

दरअसल पाक गवर्नमेंट ने छुट्टी की घोषणा डॉक्टर अलामा मोहम्मद इकबाल के 145वें जन्मदिन को लेकर किया है। शहबाज सरकार ने इस दिन को इकबाल डे के रूप में घोषित किया है। अब ये महज इत्तेफाक है कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबल भी आज ही हुआ।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story