×

T20 World CUP 2021: टी20 विश्व कप 2021 का महामुकाबला आज, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के ये खिलाड़ी एक दूसरे टीम के लिए बन सकते हैं मुसीबत

ऑस्टेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर इस आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में शानदार बल्लेबाजी की हैं

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 14 Nov 2021 10:37 AM GMT
T20 World CUP 2021
X

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 की ट्राफी के साथ ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और न्यूज़ीलैंड के कप्तान (फोटो:सोशल मीडिया)

T20 World CUP 2021:आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का आज फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड (australia vs new zealand final t20 world cup 2021) के बीच यह मैच यूएई के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में खेला जाएगा। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का यह महामुकाबला (t20 world cup 2021 final match) भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। चलिए जानते हैं कौन से खिलाड़ी इस मैच में विपक्षी टीम के लिए मुसीबत बन सकते हैं।

ऑस्टेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) इस आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में शानदार बल्लेबाजी की हैं। डेविड वार्नर ने छह मैचों में 47.22 की औसत से 236 रन बनाए हैं। डेविड वॉर्नर ऐसे बल्लेबाज हैं जो न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों पर शुरुआत से ही आक्रामक बल्लेबाजी कर दबाव बनाकर न्यूज़ीलैंड टी की मुसीबत बढ़ा सकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के मध्य क्रम के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ (Steve Smith) किसी भी टीम के खिलाफ अच्छी बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि स्मिथ ने इस विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया हैं। लेकिन स्टीव स्मिथ ऐसे खिलाड़ी हैं जो अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने की क्षमता रखते हैं। स्टीव स्मिथ ने 51 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें स्मिथ ने 27 की औसत से 863 रन बनाए हैं।

न्यूज़ीलैंड के कप्तान और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ऑस्टेलिया के ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल (Glen Maxwell) मध्य ओवरों में न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों पर कहर बनकर टूट सकते है। ग्लेन मैक्सवेल ने आईपीएल और इस विश्व कप में बेहतरीन बल्लेबाजी की है। ग्लेन मैक्सवेल ऐसे खिलाड़ी हैं जो पहली गेंद से चौके छक्के लगाकर विपक्षी टीम पर दबाव बना सकते हैं।

न्यूज़ीलैंड के ये खिलाड़ी दिला सकते हैं कीवी टीम को खिताब

वहीं अगर न्यूज़ीलैंड की बात करें को न्यूज़ीलैंड के ओपनर मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) पॉवर प्ले में आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। मार्टिन गप्टिल ने इस विश्व कप में अच्छी बैटिंग की है। मार्टिन गाप्टिल फिरकी और तेज गेंदबाजों पर आक्रामक बल्लेबाजी कर शुरुआती ओवर में टीम के लिए अहम रन बनाकर मजबूती प्रदान करते हैं।

मध्य क्रम में शानदार बल्लेबाजी करने वाले जेम्स नीशम (james neesham) को ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज आउट कर जल्दी पवेलियन भेजना चाहेंगे। जेम्स नीशम ने पिछले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ अटैकिंग बल्लेबाजी कर न्यूज़ीलैंड को फाइनल में पहुंचा दिया था।

वहीं न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन अहम मुकाबलों में अपनी शानदार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। केन विलियमसन ने अब तक 73 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें विलियमसन ने 31.7 की औसत से 1582 रन बनाए हैं। इस दौरान विलियमसन ने 13 अर्धशतकीय पारी खेली है। विलियमसन का बल्ला अगर ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों के खिलाफ चलता हैं तो न्यूज़ीलैंड टीम इस विश्व कप को जीतने की प्रबल दावेदार हो जाएगी।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story