×

T20 World CUP 2021: भारत-पाक मैच रद्द करने की मांग, बढ़ती आतंकी घटनाओं के बीच खेल रिश्ते का कोई मतलब नहीं

इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जब पाकिस्तान के साथ भारत के संबंध अच्छे नहीं हैं तो मैच रद्द करने की मांग पर विचार किया जाना चाहिए।

Anshuman Tiwari

Anshuman TiwariWritten By Anshuman TiwariDivyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao

Published on 17 Oct 2021 1:39 PM GMT

T20 World CUP 2021
X

बाबर आजम और विराट कोहली की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • koo

नई दिल्ली: भारत और पाकिस्तान (India VS Pakistan match) के बीच आईसीसी टी- 20 वर्ल्ड कप 2021 (T20 World CUP 2021) में 24 अक्टूबर को होने वाले मुकाबले पर जम्मू-कश्मीर की आतंकी घटनाओं का असर दिखने लगा है। इस हाई वोल्टेज मैच से पहले ही घाटी की आतंकी घटनाओं को देखते हुए इस मैच को रद्द करने की मांग उठने लगी है। हाल में जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir Mein Hui aatanki ghatana) में हुई कई आतंकी घटनाओं में अभी तक भारत के 9 सैनिक शहीद हो चुके हैं और आतंकी संगठनों की ओर से आम आदमियों की टारगेट किलिंग की जा रही है। हालांकि सुरक्षाबलों ने आतंकियों के खिलाफ बड़ा अभियान छेड़ रखा है मगर आतंकी अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

इस बीच केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि जब पाकिस्तान के साथ भारत के संबंध अच्छे नहीं हैं तो मैच रद्द करने की मांग पर विचार किया जाना चाहिए। हाल में आतंकियों का शिकार हुए एक गोलगप्पा विक्रेता के पिता ने इस मैच को रद्द करने की मांग की है। पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह ने भी भारत-पाकिस्तान मैच को रद्द करने की मांग उठाई है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह का बड़ा बयान (Giriraj Singh Ka Bayan)

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने कहा कि पाकिस्तान का आतंकी चेहरा पूरी दुनिया के सामने उजागर हो चुका है। राजस्थान के जोधपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान गिरिराज सिंह (Giriraj Singh Ka India VS Pakistan Match Par bayan) ने कहा कि पाकिस्तान के साथ भारत के संबंधों के बारे में सबको पता है।

केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

यदि पाकिस्तान के साथ भारत के रिश्ते अच्छे नहीं हैं तो निश्चित रूप से मैच रद्द करने की मांग पर विचार किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को अपनी आतंकी करतूतों की सजा जरूर मिलेगी। उन्होंने कहा कि पाक समर्थित आतंकवादी कश्मीर में आम लोगों को निशाना बना रहे हैं तो ऐसे में भारत पाकिस्तान के मैच का क्या मतलब रह जाता है।

पाक के साथ मैच न खेले भारत (India VS Pakistan match radd karne ki maang)

कश्मीर में आतंकियों ने हाल में बिहार के बांका के रहने वाले एक गोलगप्पा विक्रेता को निशाना बनाया था। अब इस शख्स के पिता का कहना है कि जब घाटी में आतंकियों की ओर से आम लोगों को निशाना बनाया जा रहा है तो पाकिस्तान के साथ मैच को रद्द किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि आतंकियों को पाकिस्तान की ओर से पूरी मदद मिल रही है। ऐसे में भारत को पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच नहीं खेलना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को इस दिशा में अविलंब कदम उठाना चाहिए। इसके साथ ही 50 लाख के मुआवजे का एलान भी किया जाना चाहिए।

पंजाब के मंत्री ने भी उठाई मांग

पंजाब सरकार के मंत्री परगट सिंह (Minister Pargat Singh) ने भी भारत सरकार से यही मांग उठाई है। उनका कहना है कि दोनों देशों के बीच सीमा पर तनाव की स्थिति बनी हुई है और ऐसे हालात में मैच नहीं खेला जाना चाहिए। परगट सिंह ने कहा कि दोनों देशों को इस तरह का प्रयास करना चाहिए ताकि सीमा पर तनाव को कम किया जा सके। दोनों देशों के रिश्ते तनावपूर्ण दौर से गुजर रहे हैं और ऐसे में मैच खेलने का कोई मतलब नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान भारत का पड़ोसी है और उसे एक अच्छे पड़ोसी की तरह बर्ताव करना चाहिए मगर उसका रवैया स्वीकार करने योग्य नहीं है।


मंत्री परगट सिंह की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

उन्होंने कहा कि दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ने की स्थिति में हमें हथियारों पर ज्यादा खर्च करना पड़ेगा और इसका असर दूसरी चीजों में दिखाई पड़ेगा। हम अपने देश के बच्चों को अच्छी शिक्षा नहीं दे पाएंगे। टी- 20 वर्ल्ड कप के मैच की चर्चा करते हुए परगट सिंह ने कहा कि यह मैच हमारे सैनिकों की शहादत से बड़ा नहीं है। हाल के दिनों में घाटी की आतंकी घटनाओं में हमारे 9 सैनिक शहीद हो चुके हैं और ऐसी स्थिति में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलना उचित नहीं होगा।

24 को होना है दोनों टीमों का मुकाबला (India VS Pakistan match kab hai)

टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World CUP 2021) की रविवार से शुरुआत हो चुकी है मगर ग्रुप स्टेज के मुकाबले 24 अक्टूबर को शुरू होंगे। भारत का पहला मैच पाकिस्तान के साथ ही है। तनावपूर्ण रिश्तों के कारण दोनों देशों के बीच काफी दिनों से आपसी सीरीज नहीं खेली जा रही है। केवल विश्व कप के दौरान ही दोनों टीमों का आमना सामना होता रहा है।

विराट कोहली और बाबर आजम की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

24 अक्टूबर के मैच को लेकर टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली (Team India captain Virat Kohli) का कहना है कि क्रिकेट फैंस के लिए यह बड़ा मैच हो सकता है,लेकिन हम इसे आम मैच की तरह ही ले रहे हैं। दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) का कहना है कि भले ही विश्व कप मुकाबलों में आज तक पाकिस्तान को जीत न मिली हो मगर इस बार हम पूरे दमखम से खेलकर भारत को हराने में कामयाबी हासिल करेंगे।

ICC T20 World CUP 2021, icc t20 world cup 2021 india vs pakistan,icc t20 world cup 2021 india vs pakistan news,icc t20 world cup 2021 india vs pakistan news today, icc t20 world cup 2021 india vs pakistan news today live, icc t20 world cup 2021 india vs pakistan news today live score, ind vs pak t20 world cup, ind vs pak t20 world cup 2021 date, india vs pak t20 world cup match cancel news, india vs pak t20 world cup match cancel news today, Giriraj Singh, Giriraj Singh news, giriraj singh ka india vs pakistan match per bayan,giriraj singh ka india vs pakistan match par latest bayan

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story