×

IND VS NZ 2nd T20 Match: कुछ देर बाद भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेला जाएगा दूसरा टी20 मुकाबला, टीम इंडिया सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी

भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 48 रनों की पारी खेली थी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao
Published on: 19 Nov 2021 11:08 AM GMT
IND VS NZ 2rd T20 Match
X

रोहित शर्मा और टिम साउदी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ 2nd T20 Match: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 इंटरनेशनल मैंचों की सीरीज (india vs new zealand t20 series 2021) का दूसरा टी20 मैच आज खेला जाएगा। भारतीय टीम दूसरा टी20 इंटरनेशनल मुकाबला न्यूज़ीलैंड के साथ रांची (Ranchi) के जेएससीए स्टेडियम (JSCA International Stadium Complex) में शाम 7:00 बजे से खेलेगी। आज हम आपको बताएंगे कि किस खिलाड़ी के बल्ले से निकलेंगे रन कौन लेगा विकेट...

रोहित के बल्ले से फिर बरसेंगे चौके छक्के

भारतीय टीम के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 48 रनों की पारी खेली थी। रोहित शर्मा ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पिछले मैच में आक्रामक पारी खेलते हुए भारतीय टीम के अच्छी शुरुआत दी थी। जिसकी मदद से भारत ने 166 रनों के लक्ष्य को तीन गेंद शेष रहते ही हासिल कर लिया था। रोहित शर्मा भारत के लिए अबतक भारत के लिए 117 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें रोहित शर्मा ने 32.8 की औसत से 3086 रन बनाए हैं। भारतीय फैंस चाहेंगे एक बार फिर रोहित शर्मा आक्रामक बल्लेबाजी से टीम को अच्छी शुरुआत दें।

बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं पिछले मैच के हीरो रहे सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) अपनी अच्छी फॉर्म को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में जारी रखना चाहेंगे। सूर्यकुमार यादव ने पिछले मैच में 40 गेंदों पर 60 रनों की शानदार पारी खेली थी। सूर्यकुमार ने मध्य क्रम में आक्रामक बल्लेबाजी कर विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर दबाव बनाते हैं।

भुवनेश्वर कुमार ने अपनी फॉर्म में वापसी की

अगर गेंदबाजी की बात करें तो भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में फॉर्म में वापसी की है। भुवनेश्वर कुमार ने अपनी स्विंग गेंदबाजी से पहले ओवर में ही न्यूज़ीलैंड टीम के शानदार झटका दिया था। इसके साथ ही भुवनेश्वर कुमार ने डेथ ओवरों में अपनी यॉर्कर्स से न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजों पर रोक लगाई।

वहीं फिरकी गेंदबाज आर अश्विन (Ravindra Chandra Ashwin) ने भी शानदार गेंदबाजी की थी। अश्विन विपक्षी टीम को मध्य ओवरों में अपनी फिरकी गेंदबाजी से आउट करके टीम इंडिया की मध्य ओवरों में वापसी कराकर बल्लेबाजों को रन बनाने से रोकते हैं। आर अश्विन ने भारत के लिए अबतक 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें अश्विन ने 6.83 की औसत से 60 विकेट लिए हैं।

टीम इंडिया की प्लेइिंग इलेवन (Team India Playing 11)

1- रोहित शर्मा (कप्तान)

2- केएल राहुल

3- सूर्यकुमार यादव

4- श्रेयस अय्यर

5- वेंकटेश अय्यर

6- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

7- अक्षर पटेल

8- आर अश्विन

9- भुवनेश्वर कुमार

10- दीपक चहर

11- मोहम्मद सिराज

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story