×

IND VS NZ 3rd T20 2021: कुछ ही देर बाद खेला जाएगा आखिरी टी20 मुकाबला, जानें किन खिलाड़ियों में मिलेगी अंतिम 11 में जगह

IND VS NZ 3rd T20 2021: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट आगामी टेस्ट सीरीज के मद्देनजर केएल राहुल की जगह ईशान किशन को टीम में शामिल कर सकता है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoNewstrack Network
Published on: 21 Nov 2021 11:10 AM GMT
IND VS NZ 3rd T20 Match
X

रोहित शर्मा और टिम साउदी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

IND VS NZ 3rd T20 2021: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेली जा रही तीन टी20 मैचों की सीरीज (ind vs nz t20 series 2021) का तीसरा और आखिरी टी20 मुकाबला (ind vs nz 3rd t20 kolkata 2021) आज खेला जाएगा। भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीसरा टी20 इंटरनेशनल मैच कोलकाता (Kolkata) के इडेन गॉर्डन (eden gardens kolkata) में शाम 7:00 बजे से खेला जाएगा। टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) तीसरे टी20 मैच के लिए टीम में कुछ अहम बदलाव कर सकते हैं।

रोहित शर्मा टीम में करेंगे ये अहम बदलाव

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा और टीम मैनेजमेंट आगामी टेस्ट सीरीज के मद्देनजर केएल राहुल (KL Rahul) की जगह ईशान किशन (Ishan Kishan) को टीम में शामिल कर सकता है। ईशान किशन ने हाल ही में हुए आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में शानदार बल्लेबाजी की थी। ईशान किशन अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। ईशान ने भारत के लिए अबतक चार टी20 इंटनरेशनल मैच खेले हैं। जिसमें ईशान किशन ने 28.00 की औसत से 84 रन बनाए है। इन चार मैचों में ईशान किशन ने एक बेहतरीन अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं।

रोहित शर्मा और टिम साउदी की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं लगातार क्रिकेट खेल रहे भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच में आराम दिया जा सकता हैं। भुवनेश्वर कुमार की जगह युवा तेज गेंदबाज आवेश खान को टीम में शामिल कर सकते हैं। आवेश खान भी आईपीएल के मैचों में विपक्षी टीम के शुरुआती झटके देने के साथ मध्य ओवरों में टीम को अहम विकेट दिलाकर विपक्षी टीम पर दबाव बनाते हैं।

भारतीय टीम में तीसरा बदलाव अक्षर पटेल या आर अश्विन के रुप में हो सकता है। दोनों ही गेंदबाजों को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी हैं। जिसको देखते हुए टीम मैनेजमेंट दोनों में से किसी एक गेंदबाज को आराम देकर यजुवेंद्र चहल को टीम में शामिल कर सकते हैं। यजुवेंद्र चहल (yuzvendra chahal stats) ऐसे गेंदबाज हैं जो भारत को पॉवर प्ले के साथ मध्य ओवरों में विकेट दिलाने का काम करते हैं। यजुवेंद्र चहल ने भारत के लिए अबतक 49 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। जिसमें 8.32 की इकोनॉमी से 63 विकेट चटकाए हैं। चहल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में एक बार पांच विकेट लेने का कारनामा भी कर चुके हैं।

भारतीय टीम की संभावित प्लेइिंग इलेवन (Indian Team Probable Playing 11)

1- रोहित शर्मा (कप्तान)

2- ईशान किशन

3- सूर्यकुमार यादव

4- श्रेयस अय्यर

5- वेंकटेश अय्यर

6- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

7- यजुवेंद्र चहल

8- दीपक चहर

9- हर्षल पटेल

10- आवेश खान

11- अक्षर पटेल

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story