×

IND VS NZ T20 Series 2021: 21 नवंबर को खेला जाएगा सीरीज का आखिरी टी20 मैच, क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में बेहतरीन जीत हासिल की है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao
Published on: 20 Nov 2021 10:54 AM GMT
IND VS NZ T20 Series 2021
X

रोहित शर्मा और टिम साउदी की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

IND VS NZ T20 Series 2021: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। जिसमें टीम इंडिया ने पहले दो मुकाबलों में न्यूज़ीलैंड को हराकर सीरीज पर कब्जा कर लिया है और इसके साथ ही सीरीज में 2-0 की बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम सीरीज का आखिरी टी20 मुकाबला (india vs new zealand 3rd t20 2021) 21 नवबंर को कोलकाता (Kolkata) के इडेन गार्डन (Eden Gardens) में शाम 7:00 बजे से खेलेगी। टीम इंडिया (Team India) इस मैच को जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करके खत्म करना चाहेगी। आज हम आपको बताएंगे कि किन किन खिलाड़ियों को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में भारतीय टीम में जगह मिलेगी।

इस सीरीज में रोहित के बल्ले से खूब निकले रन

भारत ने शानदार प्रदर्शन करते हुए तीन टी20 मैचों की सीरीज के पहले दो मैचों में बेहतरीन जीत हासिल की है। इन दोनों मैचों में भारतीय बल्लेबाजों और गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है। भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इन दो मैचों में 103 रन बनाए हैं। जिसमें पिछले मैच में एक अर्धशतकीय पारी खेली थी। भारतीय फैंस एक बार फिर हिट मैन शर्मा से उम्मीद करेंगे कि वह फिर टीम इंडिया को अच्छी शुरुआत दें और टीम इंडिया तीसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज को क्लीन स्वीप करें।

बल्लेबाजी करते रोहित शर्मा (फोटो:ट्विटर)

केएल राहुल की जगह ईशान को मिलेगी टीम में जगह

वहीं अगर टीम इंडिया के दूसरे ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) की बात करें तो केएल राहुल ने दो मैचों में 80 रन की पारी खेली है। केएल राहुल ने पिछले मैच में 65 रनों की मैच जिताऊ बल्लेबाजी करके टीम को मैच जिताया। टीम मैनेजमेंट आगामी टेस्ट सीरीज को देखते हुए केएल राहुल को अगले टी20 मुकाबले में आराम देकर ईशान किशन को टीम में शामिल कर सकता है।

केएल राहुल की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

चहल को आखिरी टी20 मुकाबले में मिलेगा मौका

वहीं दो मैचों मे शानदार गेंदबाजी करने वाले आर अश्विन (Ravindra Chandra Ashwin) को भी आखिरी टी20 मुकाबले में आराम दिया जा सकता है। अश्विन की जगह यजुवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) को टीम में शामिल किया जा सकता है। यजुवेंद्र चहल ऐसे गेंदबाज हैं जो टीम के लिए पॉवर प्ले ओवरों के साथ मध्य ओवरों में भी टीम को अहम विकेट दिलाकर विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कामयाब रहते हैं।

रोहित शर्मा और आर अश्विन की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

आवेश खान का हो सकता है डेब्यू

कप्तान रोहित शर्मा टीम में एक और बदलाव कर सकते हैं। दो टी20 मैचों में अच्छी गेंदबाजी करने भुवनेश्वर कुमार का जगह युवा तेज गेंदबाज आवेश खान (Avesh Khan) को टीम में शामिल किया जा सकता है। भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ आखिरी मैच में आराम दिया सकता है। आवेश खान ने हाल ही संपन्न हुए आईपीएल 2021 में शानदार गेंदबाजी की थी। जिसके बदौलत उन्होंने टीम इंडिया में जगह बनाई है।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइिंग इलेवन (Team India Probable Playing 11)

1- रोहित शर्मा (कप्तान)

2- ईशान किशन

3- सूर्यकुमार यादव

4- श्रेयस अय्यर

5- वेंकटेश अय्यर

6- ऋषभ पंत (विकेटकीपर)

7- दीपक चहर

8- अक्षर पटेल

9- यजुवेंद्र चहल

10- हर्षल पटेल

11- आवेश खान

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story