×

India vs Pakistan T20: भारत-पाक मैच के दौरान हसन अली की भारतीय पत्नी क्यों आई चर्चा में? जानिए वजह

रविवार को हुए मैच में पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की खराब परफॉर्मेंस की वजह से लोग उनकी पत्नी को ट्रोल करने लग गए। इसके बाद पाकिस्तानी फैंस ने हसन अली के जमकर मजे लिए । उनकी पत्नी का नाम लेते हुए काफी ट्रोल किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Deepak Kumar
Published on: 25 Oct 2021 10:24 AM GMT (Updated on: 25 Oct 2021 10:40 AM GMT)
india vs pakistan match t20 world cup 2021 pak cricketer hassan ali indian wife samya khan trolled on social media
X

पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की भी पत्नी शामिया हसन अली।  

India vs Pakistan T20 world cup match: भारत-पाकिस्तान के क्रिकेट मैच में रोमांच चरम पर होता है और बात जब विश्वकप मैच की हो, तो यह रोमांच कहीं ज्यादा बढ़ जाता है। इस मुकाबले के दौरान उन क्रिकेटरों और उनके पार्टनर की चर्चा सबसे ज्यादा होती हैं , जिनका ताल्लुक अलग-अलग मुल्कों से होता है। शोएब मलिक से शादी कर भारत की टेनिस स्टार सानिया मिर्जा हर मैच के दौरान अक्सर चर्चा में रहती हैं । लेकिन रविवार को हुए मैच के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की भी पत्नी शामिया हसन अली नाम ट्विटर पर सुर्खियों में रहा।

हसन अली की परफॉर्मेंस के चलते शामिया हुईं ट्रोल

आपको बता दें कि पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की भी पत्नी शामिया हसन अली भारतीय हैं। पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली की खराब परफॉर्मेंस की वजह से लोग उनकी पत्नी को ट्रोल करने लग गए। भारत के खिलाफ हसन अली ने भले ही इस मैच में दो विकेट लिए लेकिन वे काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने 44 रन लुटाए। इसके बाद पाकिस्तानी फैंस ने हसन अली के जमकर मजे लिए । उनकी पत्नी का नाम लेते हुए काफी ट्रोल किया।

2019 में हसन अली और शामिया ने रचाई शादी

साल 2019 में हसन अली और शामिया ने शादी रचाई थी। हसन और शामिया की मुलाकात दुबई में हुई थी। शामिया फ्लाइट अटेंडेंट हैं । हरियाणा के मेवात में पली-बढ़ी हैं। हसन ने अपनी शादी के लिए भारत और पाकिस्तान के क्रिकेटर्स को भी इनवाइट किया था। हालांकि, ट्रेनिंग कैंप के चलते पाकिस्तानी टीम से सिर्फ शादाब इस शादी में शामिल हुए थे। वहीं, भारत का कोई खिलाड़ी इस शादी में शामिल नहीं हुआ था। हसन अली और शामिया का एक बच्चा भी है। हसन अपनी पत्नी और बच्चे की तस्वीरें सोशल मीडिया पर अक्सर शेयर करते रहते हैं।

हसन अली ने शादी के बाद अपनी पत्नी के अलग मुल्क से होने को लेकर लिखा था, किसी ने सच ही कहा है मोहब्बत की कोई हद कोई सरहद नहीं होती। आज हम रंगों में इतने बिखरे हैं, ये भूल गए कि जो रंग तेरे परचम में है वो ही रंग मेरे परचम में हैं। दौलत, जात, खुदगर्जी को हमने अपनी मोहब्बत की चादर से ढका है, खुदा इस चादर को हमेशा सलामत रखना।

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही और कपल वायरल हो रहा है जिन्होंने सरहद पार होने के बावजूद एक दूसरे से शादी रचाई है। सारा रिजवी पाकिस्तान से हैं वहीं, उनके पति भारत से हैं। दोनों ही क्रिकेट के जबरदस्त फैन हैं। ऐसे में जब भारत-पाक के बीच टी20 विश्व कप का मैच खेला गया तो ये कपल अपनी-अपनी टीमों को पूरा समर्थन दे रहे थे। हालांकि अंत में सारा को खुशी नसीब हुई। सारा की उम्मीदों पर पाकिस्तान की टीम खरी उतरी और पाकिस्तान ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को मात दी।

सारा ने मैच से पहले ट्विटर पर लिखा था कि मेरे आसपास सभी भारतीय लोग हैं। ऑफिस में, मेरे करीबी दोस्त और मेरे पति सभी भारतीय हैं। इस तरह के दिन काफी मुश्किल होते हैं । खासतौर पर जब मुझे पता है कि मैं मैच के दौरान अपने आसपास के लोगों के बीच अल्पसंख्यक हूं। तो अगर किसी अद्भुत चमत्कार के चलते पाकिस्तान आज जीतता है तो ये ऐतिहासिक होगा।

सानिया मिर्जा को अक्सर करना पड़ता है फैंस की ट्रोलिंग का सामना

गौरतलब है कि हसन अली के अलावा मोहसिन अली, जहीर अब्बास और शोएब मलिक ऐसे पाकिस्तानी खिलाड़ी हैं, जिन्होंने भारतीय महिलाओं से शादी रचाई है। टेनिस सुपरस्टार और शोएब मलिक की पत्नी सानिया मिर्जा मैच से पहले ही कह चुकी थीं कि वे इस महामुकाबले के दिन सोशल मीडिया से दूर रहेंगी। उन्होंने मैच के दौरान होने वाले खराब माहौल से बचने के लिए ये फैसला लिया था। ऐसा अक्सर होता आया है कि जब-जब भारत पाकिस्तान का मैच होता है, सानिया को दोनों देश के दर्शकों से ट्रोलिंग झेलनी पड़ती है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story