×

T20 World Cup 2021: दो दिग्गज क्रिकेटरों ने भारत को बताया सबसे मजबूत,सबसे बड़ा आलोचक भी बन गया टीम इंडिया का मुरीद

वॉन के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर माने जाने वाले इंजमाम उल हक भी वार्म अप मैचों में भारत के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman TiwariPublished By Divyanshu Rao
Published on: 21 Oct 2021 7:20 AM GMT
T20 World CUP 2021
X

इंजमाम उल हक और माइकल वॉन की तस्वीर 

T20 World CUP 2021: दुनिया के दो पूर्व दिग्गज क्रिकेटरों का मानना है कि इस बार के T20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया (Team India) जीत की सबसे बड़ी दावेदार है। इनमें से एक दिग्गज क्रिकेटर तो भारतीय टीम का सबसे बड़ा आलोचक रहा है मगर वार्म अप मैचों में भारत के शानदार प्रदर्शन के बाद उसके भी सुर बदल गए हैं। इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेट कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) भारतीय टीम की खिंचाई या उसकी कमियां गिनाने का कोई मौका नहीं चूकते, लेकिन वार्म होल अप मैचों के बाद उनका भी मानना है कि इस बार भारतीय टीम T20 विश्व कप की सबसे बड़ी दावेदार है।

वॉन के अलावा पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और दुनिया के दिग्गज क्रिकेटर माने जाने वाले इंजमाम उल हक (Inzamam UL Haq) भी वार्म अप मैचों में भारत के प्रदर्शन से काफी प्रभावित हुए हैं। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा है कि इस बार टीम इंडिया के T20 विश्व कप जीतने (Team Indian T20 World CUP 2021) का सबसे ज्यादा चांस नजर आ रहा है। वार्म अप मैचों में दो मजबूत टीमों इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया (Australia) को हराकर कोहली की सेना ने T20 विश्व कप से पहले अपने इरादे पूरी तरह जाहिर कर दिए हैं।

वॉन ने भारत को सबसे प्रबल दावेदार बताया

भारत ने T20 विश्व कप में उतरने से पहले इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वार्महोल अप मैच खेले हैं। दोनों ही मैचों में टीम इंडिया ने आसान जीत दर्ज की है। भारत ने पहले मैच में मजबूत मानी जा रही इंग्लैंड की टीम को आसानी से 7 विकेट से हराया तो दूसरे मैच में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया की टीम को 8 विकेट से शिकस्त दी। इन दोनों ही मैचों में भारत कभी भी जीत से दूर नहीं दिखा। भारत के इस दमदार प्रदर्शन ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन को काफी प्रभावित किया है।

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

टीम इंडिया की आलोचना और उसकी कमियां गिनाने में सैकड़ों ट्वीट करने वाले माइकल वॉन ने भारत के दमदार प्रदर्शन की तारीफ की है। उनका कहना है कि वार्म अप मैचों में भारत ने जिस तरीके का खेल दिखाया है, वो यह बताता है कि अब यह टीम T20 विश्व कप जीतने की प्रबल दावेदार है।

भारत आसानी से जीता,पाक को मिली हार

T20 विश्व कप में भारत अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को करेगा। भारतीय टीम का पहले ही मैच में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से मुकाबला होना है। क्रिकेट की दुनिया में इस महा मुकाबले का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। वार्म अप मैच में भारत ने जहां आसानी से जीत हासिल की है, वहीं पाकिस्तान को दक्षिण अफ्रीका (Pak VS SA MATCH) के खिलाफ हार का मुंह देखना पड़ा।

भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने वार्म अप मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हराया। हालांकि इस मैच में पाकिस्तान ने अच्छी बल्लेबाजी करते हुए 187 रन बनाए थे मगर दक्षिण अफ्रीका की टीम ने 4 विकेट पर 190 रन बनाकर पाकिस्तान को हरा दिया।

इंजमाम ने भी भारत को सबसे मजबूत बताया

वार्म अप मैच में भारत के शानदार प्रदर्शन से पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक भी भारतीय टीम के मुरीद बन गए हैं। इंजमाम ने अपने यूट्यूब चैनल पर विश्वकप के संबंध में बातचीत करते हुए कहा कि किसी भी बड़े टूर्नामेंट में पहले यह घोषणा नहीं की जा सकती कि कौन सी टीम जीतेगी। यह जरूर बताया जा सकता है कि किस टीम के जीतने के चांस सबसे ज्यादा हैं।

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

इंजमाम ने कहा कि मेरी राय में बाकी टीमों के मुकाबले इस बार भारतीय टीम के विश्व कप जीतने के चांस सबसे ज्यादा हैं। इंजमाम ने कहा कि यूएई की कंडिशंस को देखते हुए टीम इंडिया सबसे मजबूत नजर आ रही है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि टीम इंडिया के पास T 20 के अनुभवी खिलाड़ी हैं। वार्म अप मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आसान जीत दर्ज की है। उन्होंने उपमहाद्वीप की पिचों पर भारतीय टीम को दुनिया की सबसे खतरनाक टीम बताया। इंजमाम ने कहा कि भारतीय टीम ने 153 रनों के लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया और टीम को विराट कोहली की मदद की जरूरत भी नहीं पड़ी।

24 को फाइनल से पहले होगा फाइनल

पाक के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मुकाबले को फाइनल से पहले का फाइनल बताया। उन्होंने कहा कि भारत और पाकिस्तान के मुकाबले जैसी हाइप किसी और मुकाबले की नहीं होती। उन्होंने कहा कि जो भी टीम इस मुकाबले को जीतेगी, उसका हौसला काफी बुलंद हो जाएगा। मैच जीतने वाली टीम में पर से 50 फ़ीसदी दबाव कम हो जाएगा और वह आगे चलकर किसी भी मजबूत टीम को हराने में सक्षम होगी।

T20 World Cup 2021,t20 world cup 2021 india team, t20 world cup 2021 india team hindi, Michael Vaughan statement team india, michael vaughan statement team india 2021, michael vaughan statement team india 2021 latest news, michael vaughan statement team india 2021 latest news today, michael vaughan statement team india 2021 latest news today live, michael vaughan statement team india 2021 latest news today news, michael vaughan statement team india 2021 latest news update, michael vaughan statement team india 2021 latest news india, michael vaughan statement team india 2021 latest news india today,inzamam ul haq statement team india t20 world cup,inzamam ul haq statement team india t20 world cup india, inzamam ul haq statement team india t20 world cup news, inzamam ul haq statement team india t20 world cup latest news, inzamam ul haq statement on team india t20 world cup news in hindi

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story