×

T20 World CUP 2021: इंग्लैंड-न्यूज़ीलैंड में पहला सेमीफाइनल, जानें कौन सा खिलाड़ी इस मैच में चलेगा

T20 World CUP 2021: इंग्लैंड ने इस आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में पांच मैचों में चार मैचों में जीत दर्ज करके ग्रुप 1 के प्वांइट टेबल में पहसे स्थान पर जगह बनाई।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao
Published on: 10 Nov 2021 11:20 AM GMT
T20 World CUP 2021
X

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

T20 World CUP 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज पहला सेमीफाइनल इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड (t20 world cup 2021 england vs new zealand) के बीच खेला जाएगा। न्यूज़ीलैंड और इंग्लैंड के बीच ये मैच यूएई (UAE) के अबूधाबी (Abu Dhabi) के शेख जायद स्टेडियम (Sheikh Zayed Stadium) में खेला जाएगा। दोनों टीमों के बीच यह मैच भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे कौन से बल्लेबाज और गेंदबाज इस मैच में अच्छा प्रदर्शन करेंगे इसके साथ ही प्लेइिंग इलेवन के बारे में....

इंग्लैंड ने इस आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में पांच मैचों में चार मैचों में जीत दर्ज करके ग्रुप 1 के प्वांइट टेबल में पहसे स्थान पर जगह बनाई। इस टी20 विश्व कप में इंग्लैंड की टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है। इंग्लैंड का बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों आक्रमण काफी मजबूत है।

इंग्लैंड के दोनों सलामी बल्लेबाजी शानदार फॉर्म में

अगर इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों की बात करें तो जेसन रॉय और जोस बटलर ने शानदार बल्लेबाजी की है। जेसन रॉय (Jason Roy) इंग्लैंड के लिए पॉवर प्ले में आक्रामक बल्लेबाजी करते हैं। और विपक्षी टीम में शुरुआती ओवरों में ही दबाव बनाते हैं। वही इंग्लैंड के दूसरे ओपनर बल्लेबाज जोस बटलर (joss butler) इस आईसीसी टी20 कप में शानदार फॉर्म में हैं। बटलर ने इस विश्व कप में एक मात्र शतक जड़ने वाले खिलाड़ी हैं। जोस बटलर ने श्रीलंका के खिलाफ मात्र 60 गेंदों पर 101 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

अगर गेंदबाजी की बात करें को मार्क वुड (mark wood) जैसा गेंदबाज है। जो इंग्लैंड टीम को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ डेथ ओवरों में इंग्लैंड के लिए अच्छी गेंदबाजी करता है। मध्य ओवरों में इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली और फिरकी गेंदबाज डेविड वैली बल्लेबाजों को अपनी स्पिन गेंदबाजी से खमोश रखते हैं। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाज इन दोनों गेंदबाजों पर आक्रामक बल्लेबाजी कर दबाव बनाकर रन बनाना चाहेंगे।

इंग्लैंड टीम की संभावित प्लेइिंग इलेवन (England Probable Playing 11)

1- इयोन मॉर्गन (कप्तान)

2- जेसन रॉय

3- जोस बटलर

4- जॉनी बैरिस्टो

5- मोईन अली

6- लियम लिंगस्टोन

7- क्रिस जॉर्डन

8- डेविड वैली

9- मार्क वुड

10- टामल मिल्स

11- आदिल राशिद

इयोन मॉर्गन और केन विलियमसन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

न्यूज़ीलैंड पिछली वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लेने मैदान पर उतरेगी

वहीं अगर न्यूज़ीलैंड टीम की बात करें न्यूज़ीलैंड ने सुपर के पांच मैचों में चार मैचों में जीत हासिल की वहीं न्यूज़ीलैंड को एक मुकाबले में पाकिस्तान से हार का सामना करना पड़ा था। न्यूज़ीलैंड के बल्लेबाजी की बात करें तो न्यूज़ीलैंड के दोनों सलामी बल्लेबाज काफी आक्रामक हैं। डेरेन मिशेल और मार्टिन गप्टिल ने सुपर 12 में अबतक सभी मैचों में करीब न्यूज़ीलैंड को आक्रामक शुरुआत दी है। मिशेल विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर शुरुआत से ही अटैक करते हैं। वहीं मार्टिन गप्टिल शुरुआत में अपनी पारी को संभालते हुए मध्य ओवर में विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर आक्रमण करते हैं। इंग्लैंड के गेंदबाजो इन दोनों बल्लेबाजों को शुरुआत ओवरों में आउट करने की कोशिश करेंगे।

न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन (Kane Williamson) ने इस टी20 विश्व कप में हर मैच में न्यूज़ीलैंड के लिए महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं। केन विलिमसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में ही 40 रनों की रनों की मैच जिताऊ पारी खेली थी।

न्यूज़ीलैंड का गेंदबाजी अटैक काफी मजबूत हैं। न्यूज़ीलैंड के गेंदबाजी की शुरुआत ट्रेंट बोल्ट और टीम साउदी करेंगे। दोनो ही गेंदबाज शुरुआती ओवरों में विपक्षी टीम के बल्लेबाजों के विकेट चटकाने के लिए जाने जाते हैं।

इंग्लैंड ने न्यूज़ीलैंड को साल 2019 में 50 ओवर वर्ल्ड कप में सुपर ओवर में हराया था। जिसका बदला न्यूज़ीलैंड टीम मैच में इंग्लैंड टीम को हराकर लेना चाहेगी।

न्यूज़ीलैंड टीम की संभावित प्लेइिंग इलेवन (New Zealand Probable Playing 11)

1- केन विलिसमसन (कप्तान)

2- डेरेन मिशेल

3- मार्टिन गप्टिल

4-मार्क चैपमैन

5-डेवोन कॉनवे

6- ग्लेन फिलिप्स

7- काइल जैमिसन

8- ईंश सोढ़ी

9- ट्रेंट बोल्ट

10- टिम साउदी

11- एडम मिल

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story