×

T20 World CUP 2021: इंग्लैंड सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली टीम बनी, पाकिस्तान आज जीतते ही सेमीफाइनल में करेगी एंट्री

इंग्लैंड ने पिछले दिन खेले गए मुकाबले में श्रीलंका को 26 रनों से हराकर सेमीफाइलन में जगह बनाई है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 2 Nov 2021 11:11 AM GMT
T20 World CUP 2021
X
इंग्लैंड के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ICC T20 World CUP 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में इंग्लैंड टीम ने सेमीफाइनल (t20 world cup 2021 semi final) में जगह बना ली है। इंग्लैंड ने सुपर 12 में चार मुकाबले खेले हैं। चारों मुकाबलों में इंग्लैंड टीम को जीत हासिल हुई। इसके साथ ही टी20 विश्वकप के सेमीफाइलन में जगह बनाने वाली टीम भी इंग्लैंड बन गई है।

इंग्लैंड ने पिछले दिन खेले गए मुकाबले में श्रीलंका (england vs sri lanka t20 world cup 2021 scorecard) को 26 रनों से हराकर सेमीफाइलन में जगह बनाई है। इस मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर इंग्लैंड टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया था। जिसके बाद इंग्लैंड की शुरुआत खराब रही लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर ने इंग्लैंड की पारी को संभाला।

जोस बटलर (joss butler) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टी20 वर्ल्ड कप 2021 का पहला शतक लगाया। जोस बटलर के 101 रनों की मदद से इंग्लैंड ने श्रीलंका को मैच जीतने के लिए 20 ओवरों में 164 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके जबाव में 164 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंकाई टीम 19 ओवर में ही 137 रनों पर ही ऑलआउट हो गई। और इंग्लैंड ने श्रीलंका से यह मैच 26 रनों से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

श्रीलंका का कोई बल्लेबाज इंग्लिश गेंदबाजों से समाने टिक नहीं पाया। हालांकि वंदु हसरांगा ने मध्य ओवरों में चौके छक्के लगाकर श्रीलंका के मैच में वापसी कराने की कोशिश की, लेकिन लियम लिंगस्टोने ने उन्हें आउट कर श्रीलंका की उस कोशिश पर भी पानी फेर दिया।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

पाकिस्तान आज सेमीफाइनल में पहुंचेगा

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान सुपर 12 अपना चौथा मुकाबला खेलने आज नीमीबिया (pakistan vs namibia) के साथ खेलेगा। पाकिस्तान ने सुपर 12 में अबतक तीन मुकाबले खेले हैं। तीनों मुकाबलों में पाकिस्तान टीम को जीत मिली है। जिसके बाद आज पाकिस्तान सुपर 12 में अपना चौथा मुकाबला नीमिबिया के साथ खेलेगा। पाकिस्तान और नीमिबिया के बीच यह मैच यूएई के अबूधाबी शेख जायद स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच को जीतते ही पाकिस्तान सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा।वापसी कराने की कोशिश की लेकिन लियम लिंगस्टोने ने उन्हें आउट कर श्रीलंका की वो कोशिश पर भी पानी फेर दिया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story