T20 World CUP 2021: फिर पिटे विराट कोहली के स्टार, न्यूजीलैंड के आगे टेक दिए घुटने

आज लगा कि टॉस हारने के साथ ही टीम इंडिया ने हथियार डाल दिये थे। कप्तान विराट कोहली समेत उनकी टीम के सभी आईपीएल स्टार न्यूजीलैंड के सामने एकदम फ्यूज नजर आए।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani LalPublished By Divyanshu Rao
Published on: 31 Oct 2021 5:33 PM GMT
T20 World CUP 2021
X
भारतीय टीम के खिलाड़ियों की तस्वीर (फोटो:ट्विटर)

T20 World CUP 2021: टी20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में भी भारत ने बहुत निराश किया और न्यूजीलैंड को प्लेट में रख कर जीत परोस दी। करो या मरो वाले मुकाबले में भी भारतीय टीम तनिक भी जुझारू नजर नहीं आई। भारत की 110 रन की मामूली चुनौती को न्यूज़ीलैंड ने सिर्फ दो विकेट के नुकसान पर 14.3 ओवर में हासिल कर लिया। भारत ने अपना पहला मैच 10 विकेट और दूसरा मैच 8 विकेट से हारा। अब भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीद न के बराबर है क्योंकि उसका नेट रन रेट भी बहुत कम है।

आज लगा कि टॉस हारने के साथ ही टीम इंडिया ने हथियार डाल दिये थे। कप्तान विराट कोहली समेत उनकी टीम के सभी आईपीएल स्टार न्यूजीलैंड के सामने एकदम फ्यूज नजर आए। न तो किसी का बल्ला चला और न किसी की गेंद घूमी। सिर्फ बुमराह कुछ अच्छी गेंदबाजी कर सके लेकिन बेचारे अकेले क्या कर भी सकते थे, दो विकेट हासिल कर लिए, यही बहुत है।

भारतीय बल्लेबाजों ने इस मैच में बेहद खराब प्रदर्शन किया। 20 ओवर में टीम सात विकेट गंवाकर मात्र 110 रन बना सकी। राहुल 18 रन, ईशान 4 रन, रोहित 14 रन, पंत 12 रन, हार्दिक 23 रन और जडेजा 26 रन बनाकर नाबाद रहे। विराट कोहली की बल्लेबाजी का आलम ये रहा कि 17 गेंदों पर सिर्फ 9 रन बना सके।

विराट कोहली केन विलियमसन की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

न्यूजीलैंड की ओर से ट्रेंट बोल्ट ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। वहीं, ईश सोढ़ी को दो विकेट मिला। साउदी और मिल्ने ने एक-एक विकेट लिया। दुबई में पिछले 15 मुकाबलों में 14 बार लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम ने मैच जीता है।

रोहित शर्मा और विराट कोहली को आउट करने वाले कीवी गेंदबाज ईश सोढ़ी को मैन ऑफ द मैच घोषित किया गया। सोढ़ी ने 17 रन दे कर 2 विकेट लिए।

न्यूजीलैंड टीम जब बल्लेबाजी करने उतरी तो उनके सामने मामूली लक्ष्य था। वरुण चक्रवर्ती, रविन्द्र जडेजा, शमी, बुमराह, शार्दूल ठाकुर सभी गेंदबाज एकदम असहाय से लगे। विराट के पास कोई विकल्प था नहीं सो वो भी पिटते गेंदबाजों को देखने के सिवाय कुछ कर भी नहीं सकते थे। आलम ये था कि 9 ओवर आते आते भारत पूरी तरह सरेंडर कर चुका था। न्यूजीलैंड के ओपनर डेरिल मिशेल (49)और कप्तान केन विलियमसन (33) ने सॉलिड पारी खेली और बेहद आसान लक्ष्य बहुत आसानी से हासिल कर लिया।

2007 टी-20 विश्व कप से लेकर इस साल विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल तक भारत और न्यूजीलैंड के बीच सात मैच खेले गए जिनमें न्यूजीलैंड ने 6 मुकाबले जीते। जबकि, एक मैच बारिश के चलते नहीं हो सका।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों ही टीमें अपना-अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान से हार चुकी थीं सो ऐसे में दोनों के लिए ये मैच करो या मरो मुकाबले जैसा था। लेकिन भारत के प्लेयर्स में कोई जोश नजर नहीं आया।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story