×

T20 World CUP 2021: पाकिस्तान-ऑस्टेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल, जानें कौन सा बल्लेबाज और गेंदबाज चमकेगा

T20 World CUP 2021: पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 के सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की। सुपर 12 में हर मैचों में जीत दर्ज कर पाकिस्तान ग्रुप 2 के प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर जगह बनाई थी।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu RaoPublished By Divyanshu Rao
Published on: 11 Nov 2021 11:29 AM GMT
T20 World CUP 2021: पाकिस्तान-ऑस्टेलिया के बीच दूसरा सेमीफाइनल, जानें कौन सा बल्लेबाज और गेंदबाज चमकेगा
X

एरोन फिंच और सरफराज खान की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

T20 World CUP 2021: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में आज पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (T20 World CUP 2021 Pakistan and Australia Semi Final) का दूसरा सेमीफाइनल खेला जाएगा। पहले सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड को 5 विकेटों से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया (pakistan and australia semi final) के बीच आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 का दूसरा सेमीफाइनल गुरुवार को यूएई (UAE) के दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम (Dubai International Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। आज हम आपको बताएंगे पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के कौन से बल्लेबाज इस मैच में चल सकते हैं इसके साथ ही दोनों टीमों के प्लेइिंग इलेवन के बारे में...

पाकिस्तान के दोनों ओपनर बल्लेबाज शानदार फॉर्म में

पाकिस्तान ने आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के सुपर 12 के सभी मुकाबलों में जीत दर्ज की। सुपर 12 में हर मैचों में जीत दर्ज कर पाकिस्तान ग्रुप 2 के प्वाइंट टेबल में पहले स्थान पर जगह बनाई थी। पाकिस्तान के बल्लेबाजी और गेंदबाजी अटैक दोनों ही काफी मजबूत हैं। पाकिस्तान के कप्तान और सलामी बल्लेबाज बाबर आज़म (Babar Azam) ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 में शानदार बल्लेबाजी की है। बाबर आजम ने पाकिस्तान की ओर से हर मैच में आक्रामक बल्लेबाजी कर विपक्षी गेंदबाजों के खिलाफ खूब रन बनाए। बाबर आजम ने इस विश्व कप में पांच मैचों में 66.00 की औसत से शानदार 264 रन बनाए हैं।

कप्तान बाबर आज़म का साथ पाकिस्तान के दूसरे सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (mohammad rizwan) ने भी बेहतरीन बल्लेबाजी कर दिया है। मोहम्मद रिजवान ने पांच मैचों में 214 रन बनाए हैं। इस दौरान रिजवान ने दो अर्धशतकीय पारियां भी खेली है। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज चाहेंगे कि वह इन दोनों बल्लेबाजों को शुरुआती ओवर में आउट कर पाकिस्तान को बड़ा स्कोर करन से रोके।

पाकिस्तान का गेंदबाजी अटैक अपनी आक्रामक गेंदबाजी के लिए जाना जातै है। पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी पावर प्ले में विपक्षी टीम के लिए खतरा साबित होते हैं। शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने शुरुआती ओवरों में अपनी रफ्तार और स्विंग गेंदबाजी से विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को पवेलियन भेजते हैं। तेज गेंदबाज हसन अली मध्य ओवरों में पाकिस्तान को अहम विकेट दिलाते हैं इसके साथ ही हसन अली डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी करते हैं।

पाकिस्तान की संभावित प्लेइिंग इलेवन (Pakistan Probable Playing 11)

1- बाबर आजम (कप्तान)

2- मोहम्मद रिजवान

3- फखर जमान

4- मोहम्मद हफीज

5- शोएब मलिक

6- हैदर अली

7- हसन अली

8- शाहीन अफरादी

9- शाहवाज दहानी

10- शाबाद खान

11- मोहम्मद वसीम

बाबर आज़म और एरोन फिंच की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

ऑस्ट्रेलिया तीनों ही डिर्पाटमेंट में अव्वल

अगर ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण के बात करें को ऑस्टेलिया का तीनों ही डिपार्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच (Aaron Finch) अपनी विश्व के आक्रामक बल्लेबाजों में जाने जाते हैं। ये दोनों बल्लेबाज अपने दम पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जीता सकते हैं। डेविड वार्नर ने आईसीसी टी20 2021 में पांच मुकाबले खेले हैं। जिसमें डेविड वॉर्नर (David Warner) में 187 रन बनाए हैं। इस दौरान वॉर्नर ने दो अर्धशतकीय पारियां भी खेली हैं।

वहीं ऑस्ट्रेलिया के लिए तीसरे नबंर पर स्टीव स्मिथ बल्लेबाजी करते हैं। स्टीव स्मिथ (Steve Smith) ऑस्ट्रेलिया के लिए अहम बल्लेबाजों में से एक हैं। स्टीव स्मिथ ने ऑस्टेलिया के लिए अबतक 50 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें स्टीव स्मिथ ने 678 रन बनाए हैं। स्टीव स्मिथ ने टी20 इंटरनेशनल में चार अर्धशतकीय पारियां खेली हैं।

वहीं अगर ऑस्टेलिया की गेंदबाजी की बात करें जोस हेजलवुड (josh hazlewood) और मिशेल स्टॉर्क (mitchell starc) गेंदबाजी आक्रामण की शुरुआत करेंगें। जोश हेजलवुड और मिशेल स्टॉर्क विपक्षी टीम के बल्लेबाजों को शुरुआत में आउट करते हैं। यह दोनों गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया को शुरुआती विकेट दिलाने के साथ डेथ ओवरों में अच्छी गेंदबाजी कर विपक्षी टीम का विकेट चटकाकर विपक्षी टीम बल्लेबाजों को आक्रामक बल्लेबाजी करने से रोकते हैं।

ऑस्ट्रेलिया के संभावित प्लेइिंग इलेवन (Australia Probable Playing 11)

1- एरोन फिंच (कप्तान)

2- डेविड वॉर्नर

3- स्टीव स्मिथ

4- एस्टन अगर

5- जोस हेडलवुड

6- ग्लेन मैक्सवेल

7- मार्कस स्टोइिंस

8- मेथ्यू वेड

9- मिशेल स्टॉर्क

10-पैंट कमिंस

11- एडम जम्पा

यूएई में पाकिस्तान की लगातार 16 जीत

आपको बता दें पाकिस्तान ने यूएई में पिछले 16 मुकाबलें में लगातार जीत हासिल की है। जिसके बाद क्रिकेट के जानकारों और एक्सपर्ट का मानना है कि पाकिस्तान इस मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में जगह बनाएगा।

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story