×

T20 World Cup 2021: पाक के खिलाफ जीत के लिए दुआओं का दौर, विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में विजयी होने की कामना

आज T20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में टीम इंडिया की जीत की कामना की गई। क्रिकेट फैंस ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता के जयकारे भी लगाए।

Anshuman Tiwari
Report Anshuman TiwariPublished By Deepak Kumar
Published on: 24 Oct 2021 6:01 AM GMT
T20 World Cup 2021: पाक के खिलाफ जीत के लिए दुआओं का दौर, विश्व प्रसिद्ध गंगा आरती में विजयी होने की कामना
X

New Delhi: टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले आज के मैच से पहले भारत की जीत के लिए दुआएं मांगने का सिलसिला भी शुरू हो चुका है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र काशी में टीम इंडिया की जीत की कामना की गई। काशी में दशाश्वमेध घाट पर होने वाली विश्व प्रसिद्ध दैनिक गंगा आरती में भारतीय क्रिकेट टीम के फैंस और श्रद्धालुओं ने टीम इंडिया की जीत के लिए प्रार्थना की। इसके साथ ही पांडेय घाट पर 111 लीटर दूध से अभिषेक कर आज होने वाले मैच में भारतीय टीम की जीत की कामना की गई। क्रिकेट फैंस ने हाथों में तिरंगा लेकर भारत माता के जयकारे भी लगाए।

भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच का खुमार हर जगह दिखने लगा है। पीएम मोदी की काशी भी इससे अछूती नहीं है और यहां भी पाकिस्तान से होने वाले मैच का जबर्दस्त खुमार दिख रहा है। क्रिकेट प्रेमियों को लंबे समय से इस मैच का इंतजार था और उनका मानना है कि हर बार की तरह इस बार भी टीम इंडिया पाकिस्तान को धूल चटाने में कामयाब होगी।

घाट पर दीपों से लिखा विजयी भव

दशाश्वमेध घाट पर होने वाली दैनिक संध्या आरती में शनिवार को श्रद्धालुओं और भारतीय क्रिकेट टीम के प्रशंसकों का भारी जमावड़ा हुआ। इस दौरान क्रिकेट फैंस ने टीम इंडिया में शामिल भारतीय खिलाड़ियों की तस्वीर भी हाथों में ले रखी थी और उन्होंने भारतीय टीम की जीत की दुआएं मांगीं। श्रद्धालुओं ने गंगा आरती के दौरान दीपमालाओं से विजयी भव लिखकर टीम इंडिया को शुभकामनाएं दीं।

गंगा आरती के दौरान भक्तों ने मां गंगा से प्रार्थना की कि पाकिस्तान के खिलाफ विश्वकप में भारत का विजय रथ पूर्व की भांति आगे बढ़ता रहे और आज होने वाले मैच में टीम इंडिया को कामयाबी मिले। घाट पर मौजूद भक्तों का कहना था कि उन्हें पाकिस्तान से होने वाले मैच का बेसब्री से इंतजार है और विश्वकप के पूर्व के मुकाबलों की तरह इस बार भी टीम इंडिया जीत हासिल करने में जरूर कामयाब होगी। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया की जीत के लिए दीप जलाकर प्रार्थना की गई है।

गंगा घाट पर लहराया तिरंगा

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मैच के लिए सिर्फ दशाश्वमेध घाट पर ही नहीं है बल्कि अन्य स्थानों पर भी प्रार्थनाएं की गईं। पांडेयघाट पर 111 लीटर दूध से अभिषेक किया गया और इस दौरान क्रिकेट प्रेमियों ने आज के मैच में भारत की जीत के लिए प्रार्थनाएं कीं। क्रिकेट प्रेमियों के हाथों में तिरंगा था और उन्होंने तिरंगे के साथ भारत माता की जयकार भी लगाई।

क्रिकेट प्रेमियों का कहना था कि भारतीय टीम को हाल में हुए आईपीएल टूर्नामेंट का लाभ जरूर मिलेगा। टीम में शामिल कई खिलाड़ियों ने आईपीएल में शानदार प्रदर्शन किया था और वे पूरी तरह आत्मविश्वास से भरपूर हैं। भारत की टीम निश्चित रूप से पाकिस्तान को हराने में कामयाब होगी।

पाकिस्तान पर भारी पड़ेगा भारत

रणजी खिलाड़ी मोहम्मद सैफ ने कहा कि आज के मैच में टीम इंडिया पाकिस्तान पर निश्चित रूप से भारी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि भारतीय टीम में अनुभवी विराट कोहली, रोहित शर्मा और भुवनेश्वर कुमार के साथ युवा खिलाड़ी भी हैं। इन खिलाड़ियों के दम पर भारत बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब होगा। एक और रणजी खिलाड़ी शुभम चौबे ने कहा कि भारतीय टीम हर मामले में पाकिस्तान से बेहतर है। उन्होंने कहा कि विश्व कप मैचों में भारत का अभी तक प्रदर्शन काफी शानदार रहा है।

वैसे उन्होंने यह भी कहा कि पाकिस्तान की टीम को कमजोर नहीं आंका जाना चाहिए। आज के मैच में पाकिस्तान की टीम भी पूरी ताकत झोंकेगी। इसलिए टीम इंडिया के खिलाड़ियों को पाकिस्तान से सतर्क रहना होगा। अंडर-19 टीम के खिलाड़ी नमन पांडेय ने उम्मीद जताई कि भारत के युवा खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने में कामयाब होंगे।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story