×

T20 World Cup 2022: गौतम गंभीर की सलाह, इस टीम से इंडिया को सावधान रहने की है जरूरत

T20 World Cup 2022: इन टीमों में श्रीलंका और वेस्टइंडीज दो बड़े नाम हैं। अगर सुपर 12 में भारत के ग्रुप की बात करें तो क्वालीफाइंग राउंड में ग्रुप बी की टॉप टीम और ग्रुप I

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 16 Oct 2022 7:37 AM GMT
T20 World Cup 2022 Gautam Gambhir advice India needs careful with shri lanka
X

T20 World Cup 2022 Gautam Gambhir advice India needs careful with shri lanka (Social Media)

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया में आज से टी 20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू हो गया है। पहले दौर में कुल 8 टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसमें से 4 टीमें सुपर 12 के लिए क्वालीफाई करेंगी। इन टीमों में श्रीलंका और वेस्टइंडीज दो बड़े नाम हैं। अगर सुपर 12 में भारत के ग्रुप की बात करें तो क्वालीफाइंग राउंड में ग्रुप बी की टॉप टीम और ग्रुप I की दूसरे नंबर की टीम भारत के ग्रुप में जगह बनाएगी। ऐसे में जब पूर्व भारतीय ओपनर गौतम गंभीर से पूछा गया कि वेस्टइंडीज या श्रीलंका से कौन सी टीम से इंडिया बचना चाहेगी तो उन्होंने यहां श्रीलंका का नाम लिया।

एशिया कप में इस टीम ने किया था उलटफेर

हाल ही में श्रीलंका ने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी-20 में शानदार प्रदर्शन किया। बीतें दिनों हुए एशिया कप में इस टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही, लेकिन श्रीलंका ने जीत के साथ टूर्नामेंट का अंत किया। अफगानिस्तान के खिलाफ पहला मैच हारने के बाद श्रीलंका ने वापसी की और टूर्नामेंट के हर मैच में जीत हासिल की। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ भारत को मात दी, बल्कि मजबूत दिखने वाली पाकिस्तान टीम को भी फाइनल में उलटफेर करते हुए मात दी।

इस टीम को बताया जीत का दावेदार

गौतम गंभीर का कहना है कि भारत को टी-20 वर्ल्ड कप में श्रीलंका की टीम से सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि चमीरा और लाहिरू कुमारा के आने से टीम और मजबूत हुई है। 2007 विश्व कप विजेता टीम के खिलाड़ी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि श्रीलंका को एशिया कप में जिस तरह की सफलता मिली है, उसके मायने हैं।

वे जिस तरह से खेल रहे हैं, उनका ऐसा ही खेलना श्रीलंका को टॉप पर ले जाएगा। चमीरा और लाहिरू कुमारा के आगमन के साथ उन्होंने संभवतः अपने अधिकांश स्थानों को कवर कर लिया। वे अन्य टीमों के लिए खतरा बनने जा रहे हैं और इसलिए वे टी 20 विश्व कप में काफी आत्मविश्वास से बढ़ रहे हैं।



Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story