×

T20 World Cup 2021: पाकिस्तान से हार के बाद भारत के लिए पहली खुशखबरी, हार्दिक पांड्या फिट, खेलेंगे न्यूज़ीलैंड के खिलाफ अगला मैच

T20 World Cup: हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और आगामी 31 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले की तैयारियों में लगे हैं।

Rajat Verma
Written By Rajat VermaPublished By Shraddha
Published on: 26 Oct 2021 5:21 AM GMT
Hardik Pandya
X

 हार्दिक पांड्या। (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

T20 World Cup : T20 विश्व कप के पहले मैच में भारत को पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार से भारत के प्रशंसक काफी निराश हो गए थे, वहीं इस मैच के दौरान भारत के प्रमुख ऑल राउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के कंधे में भी कुछ दिक्कत देखी जा सकती थी जिसके चलते वह मैच में फील्डिंग करने भी नहीं उतरे थे।

हालांकि अभी T20 World Cup :ही में प्राप्त सूचना के अनुसार पाकिस्तान से मिली करारी हार के बाद भारत के लिए के लिए खुशखबरी आई है और यह खुशखबरी हार्दिक पांड्या के रूप में ही आई है। जी हां, हार्दिक पांड्या अब पूरी तरह से फिट हैं तथा अपना अगला मैच खेलने के लिए पूर्ण रूप से तैयार भी हैं।

24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या अपना कंधा चोटिल कर बैठे थे। इसी कंधे की चोट के चलते हार्दिक पांड्या के स्थान पर फील्डिंग करने उनके विकल्प के तौर ओर ईशान किशन (Ishaan Kishan) मैदान पर उतरे थे।

हार्दिक पांड्या (फाइल फोटो - सोशल मीडिया)

प्राप्त जानकारी को मानें तो हार्दिक पांड्या पूरी तरह से फिट हैं और आगामी 31 अक्टूबर को न्यूज़ीलैंड के खिलाफ होने वाले मुकाबले की तैयारियों में लगे हैं। भारतीय टीम मैनेजमेंट (Indian Team Management) हार्दिक पांड्या जैसे हरफनमौला खिलाड़ी को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरतना चाह रहा है। फिलहाल तो हार्दिक पांड्या फिट हैं लेकिन इसके बावजूद भारतीय टीम मैनेजमेंट हार्दिक पांड्या पर पूरी निगरानी रखे हुए है जिससे कि यदि कोई भी समस्या उत्पन्न हो तो वक़्त रहते जल्द से जल्द उसका चिकित्सकीय उपचार हो सके। यकीनन हार्दिक पांड्या एक मैच विनर खिलाड़ी हैं और टीम में उनका अहम स्थान कोई भी खिलाड़ी नहीं ले सकता है।

पूर्व से कंधे की चोट से जूझ रहे हार्दिक पांड्या काफी समय से गेंदबाजी से दूर थे और पाकिस्तान के खिलाफ भी उन्होनें गेंदबाज़ी ना करने को लेकर भी संकेत दिए थे लेकिन अंत में बल्लेबाज़ी के दौरान हार्दिक पांड्या के कंधे में वापस से खिंचाव आ गया था जिसके चलते वे दिक्कत में नज़र आ रहे थे और फील्डिंग करने भी नहीं उतरे। पाकिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में हार्दिक पांड्या ने मात्र 11 रन बनाए थे।

भारत को पाकिस्तान के हाथों मिली करारी हार ( फोटो - सोशल मीडिया)

हार्दिक पांड्या दुनिया के सर्वश्रेष्ठ फिनिशर में से एक हैं और यकीनन हार्दिक पांड्या का प्लेइंग 11 में होना टीम को एक अलग ऊर्जा प्रदान करेगा तथा निचले क्रम की बल्लेबाजी की समस्या को दूर करेगा।

Shraddha

Shraddha

Next Story