×

Virat Kohli Bowling t20: हिट मैन की कप्तानी में विराट ने की गेंदबाजी, टी20 विश्व कप में 6वें बॉलिंग ऑप्शन बन सकते हैं रोहित और विराट!

Virat Kohli Bowling t20: क्यों करनी पड़ी कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी। आपको बता दें टी20 विश्व कप में 6वां गेंदबाज टीम इंडिया के लिए सिर दर्दी बना हुआ है।

Divyanshu Rao
Written By Divyanshu Rao
Published on: 20 Oct 2021 2:38 PM GMT (Updated on: 20 Oct 2021 4:03 PM GMT)
Virat Kohli Bowling t20: हिट मैन की कप्तानी में विराट ने की गेंदबाजी, टी20 विश्व कप में 6वें बॉलिंग ऑप्शन बन सकते हैं रोहित और विराट!
X

Virat Kohli Bowling t20:: आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 (ICC T20 World CUP 2021) का आगाज हो चुका है। भारत का पहला सुपर 12 का मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान (T20 World CUP 2021 India vs Pakistan Match) के साथ खेलेगा। क्रिकेट प्रेमियों के लिए उनके पंसदीदा खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) एक और खुश खबरी दे सकते हैं। टीम इंडिया (Team India) आज अपना दूसरा वार्म-अप मैच ऑस्टेलिया के खिलाफ खेल रहा हैं। इस मैच में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने गेंदबाजी भी की है।

क्यों करनी पड़ी कप्तान विराट कोहली को गेंदबाजी। आपको बता दें टी20 विश्व कप में 6वां गेंदबाज टीम इंडिया (Team India 6th Bowler) के लिए सिर दर्दी बना हुआ है। टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं।

दरअसल टीम इंडिया का मैंनेजमेंट और कप्तान विराट कोहली ने हार्दिक पांड्या की चोट के मद्देनजर गेंदबाजी नहीं कराने का फैसला किया है। भारतीय टीम का मैंनेजमेंट और कप्तान कोहली चाहते हैं कि हार्दिक पांड्या अपना पूरा फोकस बल्लेबाजी पर करें और आने वाले मैचों में भारत की ओर से 6वें नंबर पर अच्छी बल्लेबाजी करें।

टीम इंडिया कर रहा 6वें गेंजबाज की तलाश

हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी न करने से भारत को 6वें गेंदबाज के विकल्प की तलाश बढ़ गई है। आज भारत ने ऑस्टेलिया के खिलाफ अपना दूसरा वार्म-अप मैच खेला है। इस मैच में भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा ने कप्तानी की है।

रोहित शर्मा ने कही ये बड़ी बात (rohit sharma statement)

दूसरे अभ्यास मैच के टॉस के दौरान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि टीम इंडिया के पास विश्व का सबसे बेहतरीन गेंदबाजी आक्रामण है। लेकिन छवें गेंदबाज के विकल्प टीम के लिए होना आवश्यक है।

रोहित ने आगे कहा कि हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के गेंदबाजी ने करने पर हम बैटिंग ऑर्डर में जो गेंदबाजी विकल्प हैं उनसे गेंदबाजी कराएंगे। जिसके बाद ऑस्टेलिया के खिलाफ दूसरे अभ्यास मैच में टीम इंडिया के 6वें गेंदबाज के रूप में कप्तान विराट कोहली गेंदबाजी की है। कोहली ने इस मैच में दो ओवर गेंदबाजी। जिसमें कोहली ने 6 की इकोनॉमी से 12 रन दो ओवरों में दिए।

रोहित शर्मा और विराट कोहली आने वाले मैचों में करेंगे गेंदबाजी (rohit virat bowling list)

हार्दिक पांड्या के गेंदबाजी न करने पर क्रिकेट के जानकारों और एक्सपर्ट का मानना है कि पाकिस्तान और न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए 6वें विकल्प के रूप में रोहित शर्मा और विराट कोहली (virat kohli bowling t20 world cup) गेंदबाजी करते नजर आ सकते हैं। कप्तान विराट कोहली के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में गेंदबाजी रिकॉर्ड की बात करें तो कोहली ने 90 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। जिसमें कोहली ने कोहली ने 24.3 ओवर गेंदबाजी की है और 4 विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा की तस्वीर (फोटो:सोशल मीडिया)

वहीं भारत कप्तान रोहित शर्मा के टी20 इंटरनेशनल करियर में गेंदबाजी रिकॉर्ड की बात करें तो रोहित शर्मा ने 111 टी20 इंटनेशनल मुकाबले खेले हैं। 111 मैचों में रोहित शर्मा (rohit sharma bowling record) ने 11.2 ओवर गेंदबाजी की है। इसमें रोहित शर्मा को एक विकेट हाथ लगा है।

rohit sharma bowling today match, virat kohli bowling t20 world cup 2021,Virat Kohli Bowling,virat kohli bowling t20, virat kohli bowling t20 world cup 2021,virat kohli bowling t20 world cup, virat kohli bowling today, virat kohli bowling today score ,virat kohli bowling today scored,virat kohli bowling today news,virat kohli bowling today news hindi,rohit sharma bowling record, virat kohli bowling t20 record, virat kohli bowling t20 record as captain,virat kohli bowling t20 record as captaincy,rohit sharma bowling record in ipl,virat kohli bowling t20 record against all teams,rohit sharma bowling record recent,rohit sharma bowling today match,rohit sharma bowling stats,rohit sharma bowling t20 world cup, rohit sharma bowling record today,rohit sharma bowling record today match

Divyanshu Rao

Divyanshu Rao

Next Story