America: अमेरिका में एक और गोलीबारी की घटना, हमलावर ने भीड़ पर बरसाई गोलियां, 3 लोगों की मौत

America: फिलाडेल्फिया शहर में देर रात हुई एक गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक महिला और दो पुरूष शामिल है। वहीं, 14 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 5 Jun 2022 11:49 AM GMT
firing in philadelphia
X

फिलाडेल्फिया में फायरिंग। (Social Media) 

America: अमेरिका में गोलीबारी की घटना थमने का नाम ही नहीं ले रही है। एकबार गोलीबारी से अमेरिका थर्रा उठा है। मीडिया रिपोर्टेस के मुताबिक, शनिवार को फिलाडेल्फिया शहर में देर रात हुई एक गोलीबारी की घटना में तीन लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक महिला और दो पुरूष शामिल है। बताया जा रहा है कि तीनों की मृत्यु अस्पताल ले जाने के क्रम में हो गई। मृतकों की संख्या बढ़ सकती है। वहीं शुरूआती रिपोर्ट के अनुसार, अब तक 14 लोगों के घायल होने की पुष्टि हुई है।

हमले पर फिलाडेल्फिया पुलिस की प्रतिक्रिया

फिलाडेल्फिया पुलिस के अनुसार, साउथ स्ट्रीट में सैंकड़ों लोग वीकेंड एन्जॉय कर रहे थे। तभी हमलावरों ने वहां पार्टी कर रहे लोगों पर फायरिंग कर दी। पुलिस का कहना है कि मौके से दो हथियार बरामद हुए हैं, मगर हमलावर की गिरफ्तारी अब तक नहीं हो पाई है। पुलिस इंस्पेक्टर डी.एफ.पेस ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि भीड़ पर फायरिंग करने वाले एक संदिग्ध पर पुलिस ने भी फायरिंग की है। मगर ये कहना अभी मुश्किल है कि उसे गोली लगी या नहीं। पुलिस ने साउथ स्ट्रीट इलाके को सील कर दिया है और वहां जाने से लोगों को मना किया गया है। हमले की जांच के लिए पुलिस आसपास के दुकानों के सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की कर रही है।

बढ़ रही गोलीबारी की घटनाएं

अमेरिका में गन कंट्रोल पर छिड़े बहस के बीच वहां गोलीबारी की घटनाओं में जबरदस्त इजाफा हुआ है मंगलवार को ही ऑरलियन्स में एक हाई स्कूल ग्रेजुएशन सेरेमनी में गोलीबारी के बाद एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई थी और दो लोग घायल हो गए थे। इससे पहले 25 मई को टेक्सस में स्कूल में हुई फायरिंग की घटना ने पूरे अमेरिका को झकझोड़ कर रख दिया था। इस घटना में 19 छात्र समेत 23 लोगों की मौत हो गई थी। ऐसी जानलेवा घटनाओं के बावजूद अमेरिकी नेताओं में गन कंट्रोल पर एकराय नहीं बन पाई है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story