×

भारतवंशी अमेरिकी अधिकारी के बेटे को जान से मारने की धमकी के आरोप में शख्स गिरफ्तार

Manali Rastogi
Published on: 1 July 2018 6:52 AM GMT
भारतवंशी अमेरिकी अधिकारी के बेटे को जान से मारने की धमकी के आरोप में शख्स गिरफ्तार
X

न्यूयॉर्क: भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक और अमेरिका संघीय संचार आयोग (एफसीसी) के प्रमुख अजित पई के बेटे को जान से मारने की धमकी देने वाले शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया है और उस पर मामला दर्ज कर लिया गया है।

वर्जिनिया अदालत में दर्ज इस मामले से संबंधित दस्तावेज के मुताबिक, शख्स की पहचान मरकारा के रूप में हुई है जिसने पई को ईमेल भेजकर धमकी दी। पई राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारियों में से एक है।

शख्स खफा था कि एफसीसी ने नेट न्यूट्रैलिटी को निरस्त कर दिया था। न्याय विभाग की ओर से शुक्रवार को जारी प्रेस विज्ञप्ति में शख्स की गिरफ्तारी का पता चला। इस विज्ञप्ति में कहा गया कि धमकी पई के परिवार के सदस्यों को दी गई लेकिन अदालती दस्तावेजों से साफ पता चलता है कि वे उनके (पई) बच्चे थे।

यह धमकी अमेरिकी समाज के ध्रुवीकरण का संकेत है। कांग्रेस में डेमोक्रेटिक पार्टी के सदस्य मैक्सिन वाटर्स ने अपने समर्थकों से ट्रंप प्रशासन के अधिकारियों को प्रताड़ित करने को कहा था लेकिन इस शख्स ने वाटर्स के उकसावे से पहले पिछले साल यह धमकी दी।

सीनेटर चक शुमर जैसे डेमोक्रेटिक पार्टी के कुछ नेताओं ने वाटर्स के इस रुख से दूरी बना ली। एफसीसी एक सशक्त सरकारी एजेंसी है, जो इंटरनेट, सेलफोन स्पेक्ट्रम, रेडियो, टेलीविजन और टेलीफोन को नियमित करती है।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story