×

Joke of the day ! बोले शी- चीन कभी भी आधिपत्य या विस्तार नहीं चाहता

Rishi
Published on: 18 Oct 2017 12:57 PM GMT
Joke of the day ! बोले शी- चीन कभी भी आधिपत्य या विस्तार नहीं चाहता
X

बीजिंग : चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने बुधवार को कहा कि चीन कभी भी आधिपत्य या विस्तार कार्य में संलिप्त नहीं होगा, चाहे वह विकास के किसी भी स्तर तक पहुंच जाए।

ये भी देखें: सीतारमण के इस रुख से बौखलाए चीन ने कहा-सीमा की सच्चाई का सम्मान करें

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, शी ने चीनी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीसी) की 19वीं कांग्रेस के उद्घाटन सत्र के दौरान कहा, "चीन दूसरे के हितों को अनदेखा कर कभी भी अपने विकास को आगे नहीं बढ़ाएगा और इसका विकास किसी भी देश के लिए कभी खतरा नहीं बनेगा।"

शी ने कहा कि बीजिंग रक्षात्मक राष्ट्रीय रक्षा नीति को आगे बढ़ाएगा और स्वतंत्र विदेश नीति पर टिका रहेगा। साथ ही, चीन कभी भी अपने वैध अधिकार और हित नहीं छोड़ेगा।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story