×

Library Ban: लाइब्रेरी में ऐसा किया कि लग गया ग्लोबल बैन

Library Ban: ऐसा ही एक शख्स है अमेरिका का जिसे लाइब्रेरी की पवित्रता भंग करने पर ताउम्र इस पृथ्वी की सभी लाइब्रेरियों से पाबंद कर दिया गया है।

Neel Mani Lal
Published on: 2 Dec 2022 12:44 PM GMT
Library Ban in the library that got a global ban Wisconsin states
X

Library Ban in the library that got a global ban Wisconsin states (Social Media)

Library Ban: लाइब्रेरी यानी किताबों का मंदिर, ज्ञान का भंडार। इस जगह की अपनी पवित्रता होती है। लेकिन कुछ लोगों को ये समझ ही नहीं आता और वे लाइब्रेरी का माहौल भी बिगाड़ कर रख देते हैं। ऐसा ही एक शख्स है अमेरिका का जिसे लाइब्रेरी की पवित्रता भंग करने पर ताउम्र इस पृथ्वी की सभी लाइब्रेरियों से पाबंद कर दिया गया है। दरअसल, इस आदमी पर एक लाइब्रेरी में भद्दा व्यवहार करने का आरोप है। विस्कॉन्सिन के एक 20 वर्षीय व्यक्ति पर एक पुस्तकालय में भद्दे व्यवहार में लिप्त होने का आरोप लगाया गया है, जिसे "पृथ्वी के चेहरे पर सभी पुस्तकालयों" से प्रतिबंधित कर दिया गया है।

विस्कॉन्सिन प्रान्त के इस 29 वर्षीय आदमी पर लाइब्रेरी में भद्दा और अश्लील व्यवहार करने का केस चलाया गया है। टायरी एस. कार्टर नामक इस आदमी को कोर्ट ने "पूरी पृथ्वी के सभी पुस्तकालयों" से प्रतिबंधित कर दिया है।

जर्नल टाइम्स ऑफ रैसीन की रिपोर्ट में कहा गया है कि कार्टर पर पिछले हफ्ते रैसीन पब्लिक लाइब्रेरी में खुलेआम हस्तमैथुन करने का आरोप है। एक गवाह ने जांचकर्ताओं को बताया कि कार्टर ने सार्वजनिक रूप से ये हरकत की और वह अपने कृत्य को छिपाने की कोशिश नहीं कर रहा था।

आपराधिक शिकायत में कहा गया है कि उसने पुलिस अधिकारियों से अपनी हरकत के लिए माफी मांगी। आरोपित की जमानत 1,000 डॉलर पर सेट की गई थी। अदालत के रिकॉर्ड कहते हैं कि उसकी जमानत की एक शर्त के रूप में, उसे "पृथ्वी के चेहरे पर सभी पुस्तकालयों से बाहर रहने" के लिए कहा गया था।

जमानत की शर्त का उल्लंघन करने पर अभियुक्त को तत्काल हिरासत में लेकर जेल भेज दिया जाएगा। अमेरिका में मुकदमें की सुनवाई चलने से पहले जमानत को पैरोल कहते हैं और जमानत शर्त को बांड कहा जाता है। कोर्ट में ट्रायल चलने के बाद उसे सजा सुनाई जाएगी। ट्रायल समाप्त होने तक अगर वह किसी भी लाइब्रेरी में घुसा तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story