×

Lockdown RestrictionsI In Britain: सोमवार से ब्रिटेन में हटा ली जाएंगी लॉकडाउन की पाबंदियां, पीएम ने किया एलान

Lockdown RestrictionsI In Britain: ब्रिटेन वासियों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए ब्रिटेन में लगाई गई पाबंदियों को अगले सोमवार से हटा लिया जाएगा।

Network
Newstrack NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 14 July 2021 1:41 AM GMT
Lockdown RestrictionsI
X

बोरिस जॉनसन-पब्लिक (डिजानइ फोटो- सोशल मीडिया)

Lockdown RestrictionsI In Britain: ब्रिटेन वासियों (Britons) के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। कोरोना वायरस (Coronavirus) के रोकथाम के लिए ब्रिटेन में लगाई गई पाबंदियों को अगले सोमवार से हटा लिया जाएगा। यह छूट देश के अधिकतर भागों में दी जाएगी। वहीं देश के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने लोगों से सावधानियां बरतने की भी अपील की है।

मिली जानकारी के अनुसार, अगले सोमवार से ब्रिटेन के अधिकांश क्षेत्रों से लॉकडाउन की पाबंदियों (Lockdown Restrictions) को हटा दिया जाएगा। ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा, "अगले सोमवार से इंग्लैंड (England) अपने लॉकडाउन के अंतिम चरण में प्रवेश कर जाएगा। लोगों से अनुरोध करता हूं कि इस दौरान वे सावधानियां जरूर बरते, क्योंकि यह महामारी खत्म नहीं हुई है।"

उन्होंने वैक्सीनेशन अभियान (Vaccination Campaign) की सराहना करते हुए कहा, "यह केवल वैक्सीन कार्यक्रम के लिए धन्यवाद है कि हम अब ये सतर्क कदम उठा पा रहे हैं। लेकिन इन कदमों को उठाने के लिए हमें सतर्क रहना चाहिए और हमें टीका लगवाना चाहिए।"

इस दौरान लोगों से अपील करते हुए कहा, "हम उम्मीद करते है कि लोग भीड़-भाड़ वाले स्थानों से बचेगें, अगर जरूरी हो ऐसी जगहों पर मास्क पहनें। अगर सब सही रहा तो हम कानूनी पाबंदियों को हटाने की अपनी योजना पर अडिग रहेंगे।" उन्होंने आगे कहा, "हम 19 जुलाई से एकाएक सामान्य जीवन में वापसी नहीं कर सकते है, जैसा कि कोरोना से पहले का जीवन था। ऐसे करने से देश में संक्रमण के बढ़ने का खतरा बढ़ सकता है। इसलिए धीरे-धीरे लॉकडाउन के प्रतिबंधों को हटाएंगे।"

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story