×

Helicopter Crash: अभी-अभी भयानक हादसा, 26 सैनिकों की मौत, यहां पर MI-171 हेलिकॉप्टर क्रैश

MI-171 Helicopter Crash: नाइजीरिया में वायुसेना का एक MI-171 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस क्रैश में नाइजीरियाई सुरक्षा बल के 26 जवानों की मौत हो गई है। वहीं, 8 लोग घायल हो गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 15 Aug 2023 7:52 AM GMT (Updated on: 15 Aug 2023 8:20 AM GMT)
Helicopter Crash: अभी-अभी भयानक हादसा, 26 सैनिकों की मौत, यहां पर MI-171 हेलिकॉप्टर क्रैश
X
MI-171 Helicopter Crash (Social Media)

MI-171 Helicopter Crash: नाइजीरिया में वायुसेना का एक MI-171 हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया है। इस क्रैश में नाइजीरियाई सुरक्षा बल के 26 जवानों की मौत हो गई है। वहीं, 8 लोग घायल हो गए हैं। वायुसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि MI-171 हेलिकॉप्टर ने सोमवार को जुनगेरु से उड़ान भरी थी। हेलिकॉप्टर लुटेरों से हो रही मुठभेड़ के बीच घायलों को रेस्क्यू कर रहा था। अचानक किसी तकनीकी खराबी के बाद हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया।

14 मृत और सात घायलों को लेकर जा रहा था हेलीकॉप्टर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इस क्रैश में वायुसेना के 23 सैनिकों और तीन ज्वाइंट टॉस्क फोर्स (जेडीएफ) के कर्मचारियों की मौत हो गई है। एक अधिकारी ने बताया कि क्रैश होने से पहले हेलिकॉप्टर 14 मृत और सात घायलों को लेकर जा रहा था। लेकिन दोपहर एक बजे की तरफ हेलीकॉप्टर से संपर्क टूट गया है। अधिकारी ने बताया कि लुटेरों की तरफ से की गई फायरिंग के कारण वायुसेना का हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया है।

हेलीकॉप्टर का मलबा मिला

नाइजीरिया वायुसेना के प्रवक्ता एडवर्ड गैबक्वेट ने बताया कि हेलीकॉप्टर ने जुनगेरू के प्राइमरी स्कूल से कडूना के लिए उड़ान भरी थी। जो बाद में चकूबा गांव के पास में क्रैश पाया गया। उन्होने कहा कि मौके पर रेस्क्यू आपरेशन चलाया जा रहा है। घायलों को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। घटना की जांच शुरू कर दी गई है।

नाईजीरिया में है लुटेरों का आतंक

रिपोर्ट के मुताबिक नाइजीरिया के मध्य और और उत्तरी पश्चिमी हिस्से में लुटेरों का आतंक है। इन इलाकों में हर हफ्ते ये लुटेरे, अपहरण, लूटपाट की घटनाओं को अंजाम देते रहते हैं। लुटेरे ज्यादातर अपहरण स्कूलों में करते हैं। नाइजर, कडूना, जमफारो और कटसीना में फैले हुए विशाल जंगल में इन लुटेरों का कैंप है। बता दें कि इसी साल 14 जुलाई को नाइजीरियाई वायुसेना का एक ट्रेनी एयरक्राफ्ट सेंट्रल सिटी ऑफ मकर्डी में क्रैश हो गया था। हालांकि, इस हादसे में दोनों पायलट सुरक्षित बच गए थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story