×

Nepal Helicopter Crash: विदेशी नागरिकों को काठमांडू ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत

Nepal Helicopter Crash: नेपाल के सोलुखुभु से काठमांडू जा रहा एक हेलीकॉप्टर लापता होने के बाद मंगलवार को क्रैश हो गया। इस हेलीकॉप्टर में कुल छह लोग सवार थे।

Jugul Kishor
Published on: 11 July 2023 8:11 AM GMT (Updated on: 11 July 2023 8:40 AM GMT)
Nepal Helicopter Crash: विदेशी नागरिकों को काठमांडू ले जा रहा हेलिकॉप्टर क्रैश, 6 लोगों की मौत
X
Nepal Helicopter Crash (File Photo, Social Media)

Nepal Helicopter Crash: नेपाल के सोलुखुभु से काठमांडू जा रहा एक हेलीकॉप्टर लापता होने के बाद मंगलवार को क्रैश हो गया। इस हेलीकॉप्टर में कुल छह लोग सवार थे। नेपाल सरकार की ओर से सर्च आपरेशन चलाया गया, जिसमें से पांच लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। क्रैश हुआ विमान मलबा भाकंजे गांव के लामजुरा स्थित चिहानडंडा के पास में मिला है, इस जगह को लामाजुरा डांडा के नाम से भी जाना जाता है। गांव के लोगों ने विमान क्रैश होने की सूचना अधिकारियों को दी।

जानकारी के मुताबिक नेपाल में मंगलवार को मनांग एयर के एक हेलीकॉप्टर ने दस बजकर दस मिनट पर सोलुखुभु से राजधानी काठमांडू के लिए उड़ान भरी थी। इस हेलीकॉप्टर में पांच मैक्सिकन नागरिकों समेत कुल छह लोग सवार थे। लेकिन उड़ान भरने के पंद्रह मिनट बाद ही हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया और यह हेलीकॉप्टर रडार से गायब हो गया। त्रिभुवर इंडरनेशनल एयरपोर्ट के महाप्रबंधक प्रताप भानु तिवारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर क्रैश होने की सूचना भाकंजे गांव के लामजुरा स्थित चिहानडंडा के रहने वाले लोगों ने नदी। उन्होने कहा कि मलबे से पांच लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं। मौके पर सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

विमान हादसे में 72 लोगों की मौत

बता दें कि नेपाल में अक्सर विमान हादसे होते रहते हैं। साल 2023 की शुरूआत में ही 15 जनवरी 2023 को नेपाल में एक बड़ा विमान हादसा हो गया था। इस विमान हादसे में 72 लोगों की मौत हो गई थी। यति एयरलाइंस का ये विमान काठमांडू से 205 किलोमीटर दूर पोखरा में क्रैश हुआ था। ये एटीआर-72 प्लेन था, जिमें 68 यात्री और चार क्रू मेंबर सवार सभी की मौत हो गई थी। जानकारी के मुताबिक ये विमान लैंडिंग के मात्र 10 सेकेंड पहले पहाड़ी से टकरा गया था, जिससे विमान में आग लग गई थी। विमान में 68 यात्रियों में 53 नेपाली, चार रूसी, एक आयरिश, दो कोरियेन, एक अफगानी और एक फ्रेच नागरिक शामिल थे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story