×

वायरल वीडियो का सच: UAE के प्रिंस ने मोरारी बापू के साथ जो किया, देख हो जाएंगे दंग

suman
Published on: 12 Oct 2016 6:16 AM GMT
वायरल वीडियो का सच: UAE के प्रिंस ने मोरारी बापू के साथ जो किया, देख हो जाएंगे दंग
X

ram

अबू धाबी : हमारे देश में जहां धर्म के नाम पर हर रोज नाजाने कितनी हिंसा होती रहती है। कोई हिंदू के नाम पर तो कई मुस्लिम के नाम पर लड़ता है। कोई संप्रदाय भारत माता की जय नहीं बोलना चाहता तो वंदे मातरम् बोलना अपनी तौहिन समझता है। ऐसे इस्लाम और गैल इस्लाम की लड़ाई और मतभेद सुनने को मिलते रहते है।

आए दिन इस्लामिक धर्मगुरु फतवे जारी करते रहते हैं और कुछ लोग वंदे मातरम और राष्ट्रगान तक पर बवाल खडा कर देते हैं। लेकिन दुनिया के एक ऐसा इस्लामिक देश है जहां के राजकुमार और राजकुमारी का ये वीडियो देखकर उन लोगों के होश उड़ जायेंगे जो हर चीज में सिर्फ इस्लाम को लाते हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या कहा यूएई के प्रिंस ने....

morari-babpu

ये वीडियो धार्मिक एकता की मिसाल

इस वीडियो में मुस्लिम देश यूनाइटेड अरब अमीरात के की राजकुमारी अपने सर पर पवित्र रामचरित मानस उठाये नजर आ रही हैं जबकि राजकुमार जय सियाराम बोलते दिख रहे हैं। सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में संत मोरारी बापू जी भी नजर आ रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में पढ़ें क्या कहा यूएई के प्रिंस ने....

morari-babu

यूएई के प्रिंस ने किया संत का सम्मान

यूएई के किंग के बेटे और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नहयान का ये वीडियो बहुत वायरल हो रहा है। इसमें वे संत मोरारी बापू के एक कार्यक्रम में भाषण देते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो में अबू धाबी के प्रिंस ने अपने भाषण के शुरू और अंत में जय सियाराम बोला है। कुछ दिनों पहले अबूधाबी में मोरारी बापू का संत्संग कार्यक्रम था।

आगे की स्लाइड्स में देखें वीडियो जिसमें यूएई के प्रिंस ने मोरारी बापू को दिया सम्मान....

जय सियाराम से गुंजा यूएई

सत्संग में हिस्सा लेने पहुंचे प्रिंस मोहम्मद बिन जायद अल नहयान ने मंच पर आते ही ‘जय सियाराम’ कहकर संबोधित किया तो काफी देर तक तालियां गूंजती रहीं। इस्लामिक देश में हिंदू कार्यक्रम में उमड़ी भारी भीड़ पर गर्व करते हुए प्रिंस ने सभी को धन्यवाद दिया।

आगे की स्लाइड्स में देखें वीडियो में यूएई में मोरारी बापू और राम चरित मानस को मिला सम्मान....

मोरारी बापू ने बढ़ाया देश का सम्मान

अपने भाषण में प्रिंस नाहयान ने कहा कि मोरारी बापू, के जितना वे ज्ञानी नहीं हैं, लेकिन वे यह कहना चाहते हैं कि मोरारी बापू ने यहां आकर हमारा सम्मान बढ़ाया है। इसके लिए धन्यवाद। उन्होंने कहा कि, संयुक्त अरब अमीरात (UAE) सत्य, प्रेम और करुणा की धरती है। इसका सबसे बड़ा सबूत इतने बड़े धार्मिक गुरु का यहां आना है। वे यहां अरबी लोगों को देखकर बेहद खुश है। कि इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए व्याकुल हूं। जय सियाराम।

suman

suman

Next Story