×

इमरान खान के शपथ ग्रहण में भाग लेने पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू

Manali Rastogi
Published on: 18 Aug 2018 3:06 AM GMT
इमरान खान के शपथ ग्रहण में भाग लेने पाकिस्तान पहुंचे नवजोत सिंह सिद्धू
X
नवजोत सिंह सिद्दू की फ़ाइल फोटो

इस्लामाबाद: क्रिकेटर से राजनेता बने नवजोत सिंह सिद्धू, प्रधानमंत्री के रूप में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के प्रमुख इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने शुक्रवार को पाकिस्तान पहुंच गए। सिद्धू वाघा सीमा के जरिए लाहौर पहुंचे और शनिवार को निर्धारित शपथ ग्रहण समारोह के लिए यहां पहुंचेंगे।

यह भी पढ़ें: इमरान खान पाकिस्तान के 22वें प्रधानमंत्री निर्वाचित

लाहौर में संवाददाताओं से बातचीत में सिद्धू ने कहा, "मैं अपने मित्र (इमरान) के आमंत्रण पर पाकिस्तान आया हूं। यह बहुत खास क्षण है।" उन्होंने कहा, "खिलाड़ी और कलाकार दूरियां (देशों के बीच) मिटा देते हैं। यहां पाकिस्तानी लोगों के लिए प्यार का संदेश लेकर आया हूं।"

सिद्धू ने 'हिंदुस्तान जीवे, पाकिस्तान जीवे!' का नारा लगाया। उन्होंने इमरान खान की अगुवाई में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार द्वारा देश में आने वाले बदलाव का स्वागत किया।

इमरान खान के 18 अगस्त को प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने की उम्मीद है। पीटीआई 25 जुलाई को हुए आम चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर उभरी है।

इस सप्ताह के शुरू में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव ने कहा कि वह शपथ ग्रहण में भाग नहीं ले रहे हैं। उन्होंने इसके पीछे निजी कारणों का हवाला दिया।

कपिल देव उन तीन भारतीय क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्हें इमरान खान के शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए बुलाया गया है। कपिल के साथ, सिद्धू व सुनील गावस्कर को भी आमंत्रण मिला है। गावस्कर ने भी इमरान को सूचित कर दिया है कि काम की प्रतिबद्धताओं की वजह से शपथ ग्रहण में भाग लेने में सक्षम नहीं हैं।

--आईएएनएस

Manali Rastogi

Manali Rastogi

Next Story