×

पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, UNSC में भारत ने जमकर लगाई लताड़

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर का मुद्दा उठाया था इस पर यूएनएससी ने कहा कि इस मुद्दे पर समय और ध्यान देने की जरूरत नहीं है। बता दे कि बुधवार को यूएनएससी की औनपचारिक बैठक बंद कमरे में हुई है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Aug 2020 3:35 AM GMT
पाकिस्तान की फिर हुई इंटरनेशनल बेइज्जती, UNSC में भारत ने जमकर लगाई लताड़
X
पाकिस्तान की यूएनएससी में कश्मीर मुद्दे पर बात नहीं बनी

नई दिल्ली: संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा की बैठक में पाकिस्तान को मुंह की खानी पड़ी है। बुधवार को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक में पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर का मुद्दा उठाया था इस पर यूएनएससी ने कहा कि इस मुद्दे पर समय और ध्यान देने की जरूरत नहीं है। बता दे कि बुधवार को यूएनएससी की औनपचारिक बैठक बंद कमरे में हुई है।

यह पढ़ें...Ram Mandir: भूमि पूजन के बाद CM योगी ने ऐसे मनाया जश्न, जलाए पटाखे

UNSC FILE फाइल फोटो

द्विपक्षीय मसला

परिषद में शामिल सभी देशों ने जम्मू-कश्मीर को लेकर अपना रुख साफ करते हुए कहा कि ये द्विपक्षीय मसला है। यह मुद्दा ऐसा नहीं है जिस पर समय और ध्यान दिया जाए। इसके बारे में जानकारी संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने दी।

यह पढ़ें...बर्थडे से पहले एक्ट्रेस का एक्सीडेंट, हुईं बुरी तरह जख्मी, जीता है कई रियलिटी शो

भारतीय प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा..

यूएनएससी के स्थायी भारतीय प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने कहा कि इससे पहले पाकिस्तान ने एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय संस्था के समक्ष इस मुद्दे को उठाने का असफल प्रयास किया था। परिषद की बैठक में लगभग सभी देश इस बात पर सहमत है कि कश्मीर मुद्दा भारत और पाकिस्तान के बीच का मुद्दा है। इस तरह पाकिस्तान एक बार फिर असफल हो गया।इस मसले पर भारत को अमेरिका का साथ भी मिला था



कड़ी आलोचना

बता दें कि पिछले साल अगस्त में भारतीय संसद ने जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को अलग अलग राज्य का दर्जा देने को लेकर कानून पारित किया था उसके बाद से ही पाकिस्तान समय-समय पर कश्मीर मुद्दे को उठाने का प्रयास करता रहा है।

यूएनएसी के 15 सदस्यों की बंद कमरे में हुई इस अनौपचारिक बैठक में की चर्चा में से कुछ भी रिकॉर्ड पर नहीं लिया गया और ना ही मीडिया में किसी तरह का बयान जारी किया । बता दें अनौपचारिक बैठक में चीन ने कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा हटाए जाने पर भारत की कड़ी आलोचना की थी।इस पर सुरक्षा परिषद के अन्‍य सदस्‍य देशों ने भी साफ कहा कि कश्‍मीर एक द्विपक्षीय मुद्दा है। दोनों देशों को आपसी सहमति से हल निकालना चाहिए।

यह पढ़ें...मुर्मू ने दिया इस्तीफा, इस दिग्गज नेता को बनाया गया जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story