×

Mumbai 26/11 Terror Attacks Video: मुंबई हमलों ने बदल दिया सुरक्षा के प्रति नजरिया, अब हम कमजोर नहीं

Mumbai 26/11 Terror Attacks Video: हमले ने राष्ट्रीय सुरक्षा उपाय के प्रति हमारी उदासीनता को उजागर किया था। 26/11 का मुंबई हमला इस बात की याद दिलाता है कि एक ऐसे देश का क्या होगा जो अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा जरूरतों पर ध्यान नहीं देता था।

Yogesh Mishra
Published on: 21 Feb 2023 11:15 AM GMT
X

Mumbai 26/11 Terror Attacks Video: 14 साल पहले मुम्बई पर हमला हुआ था। मुंबई हमल के ज़ख़्म आज भी ताज़ा हैं। मुंबई हमले के बाद ही दुनिया ने आतंकवाद को माना, स्वीकार किया। समूची दुनिया मिल-जुलकर आतंकवाद के खिलाफ तन कर खड़ी हुई। इसी हमले ने हमें राष्ट्रीय सुरक्षा में खामियां देखने के लिए प्रेरित किया। उसके बाद देश ने सुरक्षा में इस तरह के रद्दोबदल, परिवर्तन , किये कि चौदह साल बीतने के बाद भी आतंकियों के हौसले भारत की ओर देखने के नहीं बन पाये।

उस हमले ने राष्ट्रीय सुरक्षा उपाय के प्रति हमारी उदासीनता को उजागर किया था। 26/11 का मुंबई हमला इस बात की याद दिलाता है कि एक ऐसे देश का क्या होगा जो अपनी राष्ट्रीय सुरक्षा जरूरतों पर ध्यान नहीं देता था। पूरी जानकारी के लिये ऊपर वीडियो पर क्लिक करें...

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story