×

Agra News: डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण में खुली जिला अस्पताल की पोल

Agra News: अधिकारियों पर जताई नाराजगी, बोले- हालात सुधार लो, जल्दी ही दोबारा आऊंगा और लापरवाही मिली तो कार्रवाई करके जाऊंगा।

Rahul Singh
Published on: 20 March 2023 11:03 PM GMT
Agra News: डिप्टी सीएम के औचक निरीक्षण में खुली जिला अस्पताल की पोल
X
आगरा: डिप्टी सीएम डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Agra News: डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के औचक निरीक्षण में जिला अस्पताल की पोल खुल गई। गंदगी नजर आने पर डिप्टी सीएम ने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि हालात सुधार लो, जल्दी ही दोबारा आऊंगा और लापरवाही मिली तो कार्रवाई करके जाऊंगा।

आगरा में सोमवार को डिप्टी सीएम बृजेश पाठक के अचानक निरीक्षण में जिला अस्पताल की पोल खुल गई। जमीनी हकीकत डिप्टी सीएम के सामने आ गई। डिप्टी सीएम ने अधिकारियों पर नाराजगी जाहिर की। कहा कि हालात सुधार लो, जल्दी ही दोबारा आऊंगा और अगर लापरवाही मिली तो अधिकारियों पर कार्यवाही करके जाऊंगा। दरअसल डिप्टी सीएम बृजेश पाठक आज अचानक आगरा दौरे पर थे। डिप्टी सीएम को जाना कहीं और था पर वो अचानक जिला अस्पताल पहुंच गए। डिप्टी सीएम के जिला अस्पताल पहुँचते ही हड़कम्प मच गया। अंदर बाहर डिप्टी सीएम को गन्दगी नजर आई। दीवारों पर पान मसाले की पीक के निशान देखकर डिप्टी सीएम ने जिम्मेदारों की फटकार लगाई। सख्त लहजे में साफ सफाई के इंतजाम दुरुस्त रखने के आदेश दिए।

डिप्टी सीएम ने मरीजों से बातचीत की

इसके बाद डिप्टी सीएम सीधे जिला अस्पताल की इमरजेंसी पहुँचे। मरीजों से बातचीत की। उनका हाल चाल जाना। बुजुर्ग मरीज से कहा कि बाबा जल्दी ठीक हो जाओगे। डिप्टी सीएम ने जिला अस्पताल में जिलाधिकारी, सीएमएस और इमरजेंसी मेडिकल ऑफिसर के साथ बैठकर बातचीत की। कहा कि सरकार के पास फंड की कोई कमी नही है, जहां जरूरत हो फंड का पूरा इस्तेमाल करें। मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं होनी चाहिए। शौचालय में गंदगी मिलने पर डिप्टी सीएम ने नाराजगी जाहिर की।

दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी

डिप्टी सीएम के जिला अस्पताल दौरे से पहले मरीज, तीमारदारों से भरी लिफ्ट बन्द होने के सवाल पर उन्होंने मौके पर ही जिलाधिकारी को जिला अस्पताल में मेंटिनेंस का काम देख रही संस्था का एक दिन का शुल्क काटने के निर्देश दिए। मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम ने कहा कि सरकार बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं देने का काम कर रही है। दवाइयों का पूरा स्टॉक उपलब्ध है। सवाल बाहर से दवाएं लिखने का उठा तो डिप्टी सीएम ने कहा कि प्रमाण दीजिये। दोषी मिलने पर कार्रवाई की जाएगी। उमेश पाल हत्याकांड को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि कोई भी आरोपी बचेगा नहीं। दोषियों को सख्त सजा दिलवाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। पूरे केस की डे टुडे मानिटरिंग की जा रही है।

Rahul Singh

Rahul Singh

Next Story