Aligarh News: सरकारी चावल के अवैध कारोबार को लेकर आपूर्ति विभाग का छापा

Aligarh News: अलीगढ़ में सरकारी चावल के अवैध कारोबार को लेकर आपूर्ति विभाग का छापा, बताया जा रहा है कि यह सरकारी राशन का अवैध धंधा तथाकथित पत्रकार का है

Laxman Singh Raghav
Published on: 18 March 2023 8:48 PM GMT
Aligarh News: सरकारी चावल के अवैध कारोबार को लेकर आपूर्ति विभाग का छापा
X

Aligarh News: अलीगढ़ में खैर तहसील में सरकारी चावल पर छापामार कार्रवाई की गई है। डीएम के आदेश पर सप्लाई इंस्पेक्टर ने छापा मारा। काफी दिनों से सोशल मीडिया पर इस गोदाम का वीडियो वायरल हो रहा था। बताया जा रहा है कि यह सरकारी राशन का अवैध धंधा तथाकथित पत्रकार का है सरकारी चावल की सुरक्षा व्यवस्था में कथित पत्रकार लगा रहता है। वहीं खैर आपूर्ति विभाग की मिलीभगत से अवैध राशन की दुकान पर ताला लगाकर लोग फरार हो गए। आपूर्ति अधिकारी मीडिया से बात करने से कतराते दिखे। वहीं आपूर्ति अधिकारी पर भी भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं। जो चावल के अवैध धंधे में लिप्त बताए जाते हैं।

आपूर्ति अधिकारी वीर सिंह ने उच्च अधिकारियों के आदेश पर गोदाम को सील किया है। वीर सिंह ने बताया कि डीएम साहब के यहां से फोन आया है। चावल लोड हो रहा है। चावल को सील कर दिया गया है। हालांकि यह गोदाम किसका है। उसका भी पता लगाया जा रहा है। जगह के बारे में पता किया जा रहा है।

अवैध चावल का कारोबार

दरअसल, पूरा मामला आपको बताते चलें कि जनपद अलीगढ़ खैर तहसील वह आपूर्ति अधिकारी के ऑफिस से महज अवैध चावल का कारोबार अलीगढ़ पलवल रोड स्थित 1 किलोमीटर की दूरी पर था लेकिन आपूर्ति अधिकारी की मिलीभगत से यह कारोबार काफी रंग ला रहा था लेकिन आपूर्ति अधिकारी कि इस पर कभी नजर नहीं पड़ी जबकि यह गोदाम अलीगढ़ पलवल रोड पर स्थित था जबकि यहां से तहसील के आला अधिकारियों का आना जाना लगा रहता है एवं इस अवैध चावल के कारोबार के रक्षक बने कथा कथित पत्रकार का सोशल मीडिया पर भी वीडियो वायरल हुआ था। हजारों लोगों ने इस वीडियो पर ट्वीट किया था इसके बाद भी खैर में बैठे आपूर्ति अधिकारी की नजर नहीं गई।

अवैध चावल के कारोबार पर नकेल कसने के आदेश

शनिवार को एसडीएम खैर ने आपूर्ति अधिकारी को इस अवैध चावल के कारोबार पर नकेल कसने के आदेश दिए थे, जिसके बाद आपूर्ति अधिकारी वीर सिंह द्वारा इस अवैध चावल के गोदाम पर कार्रवाई करते हुए तथा वहां पर लगे कर्मचारी नौ दो ग्यारह हो गए। लेकिन आपूर्ति अधिकारी ने कार्रवाई करते हुए गोदाम को सील कर दिया। अभी तक आपूर्ति अधिकारी ने यह स्वीकार नहीं किया गया है कि यह गोदाम किसका है तथा कब से चल रहा है। लेकिन मीडिया के सामने आने के बाद आपूर्ति अधिकारी की जुबान लड़खड़ाने लगी इससे साफ प्रतीत होता है कि यह गोदाम चावल का है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story