×

Aligarh News: दारोगा की बेटी की शादी में गाजर का हलवा खाकर तीन दर्जन लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार

Aligarh News: स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर व निजी अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया कि शादी में बचे खाने को खाकर फूड प्वाइजनिंग की शिकायत लोगों को हुई है। लगभग सभी सामान्य स्थिति में वापस आ रहे हैं।

Laxman Singh Raghav
Published on: 14 March 2023 11:17 PM GMT
Aligarh News: दारोगा की बेटी की शादी में गाजर का हलवा खाकर तीन दर्जन लोग हुए फूड प्वाइजनिंग का शिकार
X

Aligarh News: अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके के डोरी नगर निवासी एक दारोगा की बेटी की शादी में खाना खाकर फूड प्वाइजनिंग का मामला सामने आया है। लोगों ने बताया है कि गाजर का हलवा और रसगुल्ले खाने के बाद उनको उल्टी और दस्त की शिकायत हो गई है। इसमें बारातियों समेत स्थानीय लोग व परिजन चपेट में आए बताये गए हैं। लोगों की जैसे ही तबीयत खराब हुई तो परिजन अपने-अपने बीमार व्यक्ति को लेकर स्थानीय निजी अस्पताल, सरकारी अस्पतालों में उपचार के लिए पहुंचे। जहां सभी का उपचार जारी है। इधर घटना की सूचना जब अलीगढ़ के स्वास्थ्य विभाग को हुई तो मौके पर स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच गई, और वह सभी के घर-घर जाकर जांच कर दवा वितरण की।

जानकारी के मुताबिक थाना गाँधी पार्क इलाके के डोरी नगर निवासी गेंदा लाल सिंह फिरोजाबाद पुलिस लाइन में तैनात हैं। जिनकी बेटी संध्या की शादी नगला रंजीता निवासी हरवेंद्र के साथ रविवार को इलाके के शांति राज फॉर्म हाउस में हुई। शादी समारोह में तमाम खाने के आइटम के साथ मिठाई में गाजर का हलवा व रसगुल्ले भी बने। लोगों के बताए अनुसार शादी समारोह के अगले दिन गाजर का हलवा व रसगुल्ले बचे थे।

गाजर का हलवा खाकर बारातियों की तबियत खराब

गेंदा लाल के परिजनों ने बचे हुए गाजर का हलवा व रसगुल्ले आस-पड़ोस के लोगों में वितरित कर दिया। सोमवार की रात तक एक-एक करके लोगों की तबियत बिगड़ने लगी तो सभी स्थानीय प्राइवेट हॉस्पिटल व सरकारी हास्पिटल में एडमिट हो गए। इधर कार्यक्रम के आयोजक सब इंस्पेक्टर गेंदा लाल सिंह ने बताया है कि उनके परिवार के सदस्यों, स्थानीय लोगों समेत बारातियों की तबियत खराब हुई है। जिनकी गिनती करीब 3 दर्जन बताई गई है। जिनमें बच्चे, बच्चियां, युवक, युवतियां व वयस्क लोग शामिल हैं। जिसको लेकर कैटर्स रोबिन सिंह व बालाजी स्वीट सेंटर जिसके यहाँ से खोया और पनीर व दूध आया था। इसी के चलते इन लोगों के विरुद्ध थाना गाँधी पार्क में शिकायत दर्ज करवाई है।

इधर, मौके पर पहुँची स्वास्थ्य विभाग की टीम के डॉक्टर व निजी अस्पताल के डॉक्टर्स ने बताया है कि शादी में बचे खाने को खाकर फूड प्वाइजनिंग की शिकायत लोगों को हुई है। लगभग सभी सामान्य स्थिति में वापस आ रहे हैं। कुछ का इलाज अभी भी अस्पताल में चल रहा है।

Laxman Singh Raghav

Laxman Singh Raghav

Next Story