ज्योतिष: होलिका दहन के दिन करें ये सारे उपाय, जड़ से खत्म होगी समस्याएं

होली और दीवाली ऐसे त्योहार हैं, जिनका लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। कहते हैं इस दिन की गई सच्चे मन से पूजा और टोटके दोनों ही जरूर पूरे होते हैं। इस दिन किए जाने वाले टोटकों से जीवन को लगी बुरी नजरें समाप्त होती हैं और तरक्की मिलती है। अगर छात्रों का मन पढने में नहीं लगा रहा है

Update: 2020-03-05 04:01 GMT

जयपुर: होली और दीवाली ऐसे त्योहार हैं, जिनका लोग बड़ी बेसब्री से इंतजार करते हैं। कहते हैं इस दिन की गई सच्चे मन से पूजा और टोटके दोनों ही जरूर पूरे होते हैं। इस दिन किए जाने वाले टोटकों से जीवन को लगी बुरी नजरें समाप्त होती हैं और तरक्की मिलती है। अगर छात्रों का मन पढने में नहीं लगा रहा है या फिर घर में अशांति बनी रहती है, तो होलिका दहन के दिन किए जाने वाले उपायों से यह सारी समस्याएं ख़त्म होती हैं।

यह पढ़ें....राशिफल 5 मार्च: इन 4 राशियों का रहना होगा सावधान, नहीं बनेगा काम…

लेकिन ध्यान रहे कि होली में किए जाने वाले टोन-टोटकों में आप किसी का अहित ना मांगें, ऐसे टोटके पूरे नहीं होते हैं। टोटके हमेशा अच्छे और सच्चे मन से मांगें। बता रहे हैं आपको कुछ ऐसे साधारण टोटके, जिन्हें होलिका दहन के दिन करने से आपकी तरक्की के रास्ते में आने वाली बाधाएं ख़त्म हो जाएंगी।

अगर आपकी कोई इच्छा लंबे टाइम से पूरी नहीं हुई है, तो होली के दिन भगवान हनुमान को पांच लाल पुष्प चढ़ाएं। इससे भगवान हनुमान प्रसन्न होते हैं और आपकी मनोकामना जल्दी पूरी होगी।

होली के दिन किए जाने वाले टोटके जरूर पूरे होते हैं। इसलिए होली की सुबह बेलपत्र पर सफेद चंदन की बिंदी लगाकर अपनी मनोकामना बोलते हुए शिवलिंग पर सच्चे मन से अर्पित करें। इसके अलावा किसी मंदिर में भगवान शिव को पंचमेवा की खीर चढ़ाने से भी मनोकामना पूरी होती है।

 

अगर आपको लंबे टाइम से नौकरी नहीं मिल रही है, तो होली की रात बारह बजे से पहले एक दाग रहित बड़ा नींबू लेकर चौराहे पर जाएं और उसकी चार फांक कर चारों कोनों में फेंक दें। ध्यान रहे कि लौटते टाइम गलती से भी पीछे मुड़कर ना देखें जल्द ही नौकरी मिलेगी।

 

 

यह पढ़ें....दुर्लभ संयोग: 499 साल बाद बना ग्रहों का ये योग, होली पर देंगे शुभ फल

अगर आप एक बिजनेसमैन हैं, तो बिजनेस में लाभ के लिए होली के दिन गुलाल के एक खुले पैकेट में एक मोती शंख और चांदी का एक सिक्का रखकर उसे नए लाल कपड़े में लाल मौली से बांधकर तिजोरी में रख दें। इससे आपका बिजनेस तरक्की के रास्ते पर अग्रसर होगा।

 

कहते हैं कि होली के दिन एक एकाक्षी नारियल की पूजा करके लाल कपड़े में लपेट कर दुकान में स्थापित करें। साथ ही स्फटिक का शुद्ध श्रीयंत्र भी रखें। अगर आप यह उपाय निस्थापोर्र्वक करते हैं, तो लाभ में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होगी।

Tags:    

Similar News