Dhan Prapti Ke Upay: कष्टों से मुक्ति एवं धन प्राप्ति के उपाय

Dhan Prapti Ke Upay in Hindi: गाय को प्रतिदिन तेल लगाकर रोटियां अवश्य खिलाएं । प्रत्येक बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं । इससे आपके धन आने के रास्ते में जो बाधाएं हैं वह दूर हो जाए।

Update: 2023-06-11 12:01 GMT
Dhan Prapti Ke Upay in Hindi (social media)

Dhan Prapti Ke Upay in Hindi: 1-गाय को प्रतिदिन तेल लगाकर रोटियां अवश्य खिलाएं । प्रत्येक बुधवार को गाय को हरा चारा खिलाएं । इससे आपके धन आने के रास्ते में जो बाधाएं हैं वह दूर हो जाए।

2-प्रतिदिन अपने माता-पिता का आशीर्वाद लें एवं घर के बड़े बुजुर्गों की सेवा करें उन को प्रसन्न रखें और उनका आशीर्वाद लें।

3-सूर्योदय एवं सूर्यास्त के समय 48 मिनट के अंदर एक माला गायत्री मंत्र का जाप करें एवं दीपक जलाएं सभी कष्टों से छुटकारा मिलेगा।

4-अपने जन्मदिन पर रुद्राभिषेक करवाएं ,अपने जन्म नक्षत्र का उपाय करके घर से बाहर निकलने से आपको सभी कामों में सफलता मिलेगी।

5-एक तांबे का सिक्का लंबी यात्रा के दौरान बहते हुए जल में प्रवाहित करें ,कहीं घर से बाहर जाना हो काम के सिलसिले में तो घर के बड़े बुजुर्गों को प्रणाम करके चरण स्पर्श करके घर से बाहर निकलें उनका आशीर्वाद लेकर।

6-किसी विशेष काम से घर से निकलना हो तो हींग हाथ में लेकर अपने ऊपर से उतारकर उत्तर दिशा में फेंक दें फिर घर से बाहर जाएं आपका कार्य सिद्ध हो जाएगा।

7-यात्रा के समय एक लाल धागा अपने पास अवश्य रखें लौटने के बाद में उसको तुलसी के पेड़ में बांध दे।

8-यात्रा में जाते समय नाभि में शहद लगाकर जाएं कार्य सिद्ध होगा।

9-विशेष कार्य के लिए जाने पर सफेद धागे पर तुलसी के रस को लगा कर ले जाएं।


10-कठिन कार्य सिद्धि के लिए जाते समय एक सुपारी में कलावा लपेट कर उसकी पूजा करके साथ में लेकर जाएं कार्य सिद्ध होगा।

11–,गुड़ और सफेद इलायची वाली चाय पीकर जाने से आकर्षण बढ़ता है।

12-निर्जन एवं सुनसान स्थानों पर बैठकर शांति मन से अपने पूर्वजों को याद कर प्रार्थना करें एवम पंचतत्वों वायु जल अग्नि आकाश पृथ्वी से प्रार्थना करें अपनी समस्या के समाधान के लिए मन ही मन निवेदन करें। ऐसा करते हुए 5 अगरबत्तियां चलाएं जब तक कार्य सिद्ध ना हो जाए तब तक यह प्रयोग करते रहे।

13-महामृत्युंजय मंत्र का जाप करें महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से सूर्यादि नवग्रह सभी देवी देवता प्रसन्न होते हैं । जाप करने से बहुत सी परेशानियां स्वता ही समाप्त हो जाती हैं।

14-धन प्राप्ति के लिए जल में शहद मिलाकर अभिषेक करें एवं महामृत्युंजय का नियमित जाप करें।

15-शनिदेव को प्रसन्न करने के लिए काले घोड़े की नाल का छल्ला बनवाएं एवं सिद्ध करके मध्यमा अंगुली में धारण करने से शनिदेव के कोप शांत होते हैं। यह

16-काले रंग के 11 कंबल दान करने से सभी परेशानियां खत्म हो जाती है । इन उपायों से सभी परेशानियां 1 वर्ष में समाप्त होना शुरू हो जाती है।

Dhan Prapti Ke Upay : धन वृद्धि के उत्तम टोटके

1-धन वृद्धि के लिए लाल कपड़े में मोती शंख बांधकर तिजोरी में रखें इससे घर में बरकत होगी धन की वृद्धि होगी।
2- कुछ नोटों पर चंदन का इत्र लगाकर तिजोरी में रखें बरकत के रूप में घर में धन की कमी कभी नहीं रहेगी।

3-रात में एक गिलास दूध चढ़ाने रखें सुबह उठकर उसे बबूल के वृक्ष में डाल दें आर्थिक स्थिति में सुधार होने लग जाएगा क्या कार्य कम से कम चार 41 दिन अवश्य करें।

4- एकाक्षी नारियल पूजा करके सिद्ध कराकर लाल वस्त्र में लपेटकर लक्ष्मी स्वरूप मानकर व्यापार स्थल के तिजोरी में रख दें धन आने में रुकावट दूर होगी।

3-सात मोर पंख लेकर उसमें गुलाब का इत्र लगाकर रेशमी वस्त्र में बांधकर तिजोरी का धन रखने के स्थान पर रख दें बरक्कत होना प्रारंभ हो जाएगी।

6-घर में जो झाड़ू लगाते हैं उस में काला धागा बांधकर झाड़ू लगाने के बाद छुपा के रख दे मां लक्ष्मी की कृपा आनी प्रारंभ हो जाएगी घर में धन की कमी नहीं रहेगी।

7-सुबह ब्रह्म मुहूर्त में तीन झाड़ू चुपचाप किसी भी मंदिर में रख कर चले जाएं पीछे मुड़कर ना देखें व्यापार में घाटा बना धीरे-धीरे बंद हो जाएगा।

8-व्यापार स्थल में शुद्ध स्फटिक यास पारद का श्री यंत्र स्थापित करें प्रतिदिन धूप दीप नैवेद्य से पूजा करें।

9-व्यापार स्थल पर किसी ब्राह्मण द्वारा गोपाल सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ नित्य करवाने से व्यापार में बरक्कत होती है । धन-धान्य की स्थिति मजबूत होती है । इस व्यापार वृद्धि की ओर बढ़ता है व्यापार में लाभ होता है।

10-शनिवार या मंगलवार को पीपल के 12 पत्ते तोड़ना सभी में सीताराम लिखें 11 पत्ते की माला बनाएं और एक पत्ते में सफेद बर्फी का भोग हनुमान जी को लगाएं एवं माला हनुमान जी को पहनाकर 7 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें सभी मनोकामनाएं पूर्ण होना प्रारंभ हो जाएंगी धन की कमी दूर होना प्रारंभ हो जाएगी

11-लक्ष्मी प्राप्ति के लिए बिल्ली के नाल शुभ मुहूर्त में शुद्ध करवा कर अपने पास रखें धन-धान्य की कमी नहीं रहेगी

Tags:    

Similar News