Kumbh Ka Love Rashifal 11 February 2024 कुंभ राशि आज का दिन शुभ फलदायक रहेगा, जानिए कल का राशिफल

Kumbh Ka Love Rashifal 11 February 2024 कुंभ राशि जातक प्रेम, धन-संपत्ति, सेहत, करियर, प्रेम, उपाय, शुभ अंक, रोमांस और दांपत्य जीवन को लेकर भविष्यवाणी, पढ़ें लव राशिफल... दैनिक प्रेम राशिफल, आज का राशिफल

Update:2024-02-10 18:35 IST
Kumbh सांकेतिक तस्वीर, सोशल मीडिया

Kumbh  Rashi 11 February 2024 :आनेवाला कल 11 फरवरी 2024 रविवार के दिन माघ माह की शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि चंद्रमा कुंभ राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 11 फरवरी 2024 रविवार कल की भविष्यवाणी...

11 February 2024 Ka Kumbh Rashifal आज का कुंभ राशिफल

आज का कुंभ राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक आज का दिन आज निजी दिक्कतों को सुलझाने में सफल रहेंगे। दूर के सगे संबंधियों से आपको शुभ समाचार मिलेंगे। भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध प्रगाढ़ होंगे। दफ्तर में किसी जरूरी मीटिंग में सम्मिलित हो सकते हैं। नौकरी में वेतन बढ़ने की सम्भावना बन रही है।

कुंभ राशि धन-संपत्ति ( Money) कुंभ राशि वाले आज धन लाभ के साथ कारोबार संबंधी यात्रा सफल होगी।

कुंभ राशि सेहत ( Health) कुंभ राशि वाले जातक सेहत को लेकर चिंतित रहेंगे।

कुंभ राशि करियर ( Career) कुंभ राशि वाले बिजनेस और नौकरी में प्रयास करें सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि प्यार ( Love) कुंभ राशि के जातक का साथी के जीवन में हस्तक्षेप से बचें।।

कुंभ राशि परिवार ( Family) कुंभ राशि वाले आज जातक कोई धार्मिक या मांगलिक काम कर सकते हैं।

कुंभ राशि का उपाय ( Remedy) कुंभ राशि के जातक शिवलिंग पर नारियल अर्पित करें, आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा।

कुंभ राशि पूर्वाभास (Forecast) कुंभ राशि के जातक निवेश का शुभ फल मिलेगा।

कुंभ राशि शुभ अंक (Lucky Number) 5

आनेवाला कल 12 फरवरी 2024 का राशिफल व् भविष्यवाणी

आनेवाला कल 12 फरवरी 2024 सोमवार के दिन माघ माह शुक्ल पक्ष तृतीया कुंभ-मीन राशि पर संचार करेगा। जानिए दैनिक राशिफल के जरिए 12 राशियों के लिए 12 फरवरी 2024 सोमवार कल की भविष्यवाणी...

कल का कुंभ राशिफल 12 फरवरी 2024 ( Aquarius Horoscope Tomorrow)

इस राशि के जातक कल का दिनपरिवार में किसी मांगलिक आयोजन की रूपरेखा बनेगी। किसी व्यावसायिक काम के लिये यात्रा पर जा सकते हैं। विद्यार्थी अपना समय अध्ययन में लगायेंगे । आप चुस्त-दुरुस्त बने रहेंगे ।

 राशिफल ज्ञान


क्या राशिफल सही होता है?हम जो भी राशिफल देते है वो सामान्य दैनिक राशिफल ग्रहों की सटिक गणना पर आधारित होता है। जो नाम के आधार पर होता है। लेकिन दुनियाभर में करोड़ों लोगों के एक नाम और एक राशियां होती है तो जरूरी नहीं की फलादेश भी एक हो। यहां जो राशिफल दी जाती है वह सामान्य भविष्यफल है। किसी भी जातक को अपने भविष्य का सही फलादेश जन्म राशि नाम और जन्म तारीख और कुंडली के लग्न में स्थित ग्रह और राशि के आधार पर सटीक जानकारी ले सकते हैं।

राशिफल क्या होता है?

ज्योतिष विज्ञान की वह विधा जिसमें जातक के नाम राशि और ग्रहों के गोचरी की स्थिति को देखकर भविष्यवाणी की जाती है, उसे राशिफल कहते हैं। राशिफल के जरिए हम दैनिक, साप्ताहिक, मासिक और वार्षिक घटनाओं की जानकारी लेते हैं। इसके लिए हर दिन 9 ग्रहों और 27 नक्षत्रों की गणना और चंद्रमा की राशि में स्थिति के आधार पर 12 राशियों की भविष्यवाणी की जाती है। ये 12 राशियां इस प्रकार है- मेष, वृषभ, मिथुन, सिंह, कर्क, कन्या, तुला, वृश्चिक, धनु, मकर, कुम्भ व मीन। इनके फलादेश को राशिफल कहते हैं।क्या राशिफल नाम के अनुसार है ?

न्यूजट्रैक.कॉम पर हम हर रोज दैनिक राशिफल देते हैं। जो नाम पर आधारित होता है। यह कुंडली में लग्न के अनुसार जन्म राशि होती है, लेकिन जिसे अपनी जन्मराशि का ज्ञान न हो वह अपने नाम से भी दैनिक फलादेश देख सकते हैं।

राशिफल की गणना किस पर आधारित है?

जो दैनिक राशिफल दी जाती है वह चंद्र राशि पर आधारित होती है। वैसे तो बहुत से लोगों की एक राशि होती है, इसलिए दैनिक राशिफल एक सामान्य भविष्यवाणी होती है। अगर अपने भविष्य की सटीक जानकारी जाननी हो तो आप कुंडली में स्थित ग्रह-गोचर स्थिति, लग्न भाव, करण, योग, नक्षत्र और ग्रहों की युति को जानकर किसी भी योग्य ज्योतिषविद से पता लगा सकते है। लेकिन इसके लिए जरूरी है आपको जन्म तारीख, स्थान और समय का सही पता तो सही फलादेश मिलेगा।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News