Sharab Aur Jyotish Upay: कुंडली में इन ग्रहों की स्थिति बनाता है शराबी, जानिए नशा से बचने के ज्योतिषीय उपाय

Sharab Aur Jyotish Upay:कोई जातक नशा का आदी अपनी कुंडली ( kundli) के ग्रहों के कारण होता है।कुण्डली में मौजूद ग्रहों का प्रभाव जातक पर पड़ता है तो जातक नशेड़ी होता है।

Published By :  Suman Mishra | Astrologer
Update: 2022-03-12 07:16 GMT

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

Sharab Aur Jyotish Upay

शराब और ज्योतिष उपाय

आज की बदलती लाइफ स्टाइल(Lifestyle) में शराब  ( Wine) स्टाइल स्टेटमेंट बनता जा रहा है। हर पार्टी ( Party )समारोह में अब खुलेआम नशा परोसा जाता है। कुछ लोग इसका सेवन बस औपचारिकता के रूप में करते हैं तो कुछ लोग इसके आदी हो जाते हैं और अपनी जिंदगी तबाह कर देते हैं। शराब, ड्रग्स, भांग या कोई भी नशा संगत या किसी दुख में आकर भी कर लेते है।लेकिन आपको बता है कोई जातक नशा का आदी अपनी कुंडली ( kundli) के ग्रहों के कारण होता है।कुण्डली में मौजूद ग्रहों का प्रभाव जातक पर पड़ता है तो जातक नशेड़ी होता है।

  • जब किसी की कुण्डली में चन्द्रमा-राहु, आर्द्रा, स्वाति व शतभिषा नक्षत्र में होता है तो व्यक्ति शराब या नशे का सेवन करता है । कुण्डली में राहु व्यक्ति को शराबी बनाती है।
  • कुंडली में राहु स्वयं की नीच राशि में हो और चन्द्रमा पर शनि, मंगल, केतु का प्रभाव हो तो व्यक्ति को शराब की लत लगती है। लेकिन चन्द्रमा पर गुरु का प्रभाव जातक को नशा से दूर रखता है।।
  • ज्योतिषी कुण्डली में अगर राहु और शुक्र का संबंध बनता है तो व्यक्ति शराबी होता है।
  • यदि किसी की कुंडली में राहु यदि 1,2,7 तथा 12वें स्थान में हो तो जातक नशा करने वाला होता हैं।
  • चंद्रमा मन का कारक होता है। चंद्रमा को मादक चीजें व नशे का कारक भी मानते हैं। चंद्रमा यदि कुंडली के लग्न या दूसरे स्थान पर हो तो 6,11 राहु का प्रभाव हो तो वह जातक शराबी होता हैं।

सांकेतिक तस्वीर, सौ. से सोशल मीडिया

शराब -नशा से बचने के ज्योतिषीय उपाय

जैसे ग्रहों की खराब स्थिति जातक को शराबी बनाता है। वैसे ही ज्योतिषीय उपाय से जातक नशा से मुक्त भी होता है। नशे से मुक्ति के लिये कई उपाय है। इन उपायों से नशा हमेशा के लिए दूर हो जाता है। जानते हैं उन ज्योतिषीय उपायों के बारे में जिनसे नशा से लोग दूर होते है।

शुक्रवार के दिन व्रत रखकर यदि शुक्र ग्रह को मजबूत और शुभ बनाएं तो नशे से मुक्ति मिलती है। नशे से मुक्ति मिलती है। इसके अलावा एक बोतल में ओपल रत्न रखकर उसमें रखा पानी पीने से शराब की लत छूट जाती है।

एकमुखी रुद्राक्ष सोने में बनवाकर गले में धारण करने से नशे से मुक्ति मिल जाती है।

पुखराज सोने में धारण करने से और गले में हल्दी की माला पहनने से नशा से दूर रहते हैं।

श्री सूक्त का 11000 बार पाठ करने से नशे की लत से मुक्ति तो मिलती है जातक धनी और समृद्धशाली होता है।

रोज सुबह सुबह भगवान सूर्य के सामनेगायत्री मंत्र का नित्य जाप करें। अपने भोजन में सुधार करें प्रयास करें लहसुन प्याज मांस मछली आदि का सेवन ना करें। जो लोग नशे से लत हैं उनको एकादशी का व्रत जरूर करना चाहिए। एकादशी का व्रत करने से नशा छोड़ने में एक आत्मा विश्वास की शक्ति पैदा होती है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Tags:    

Similar News