चमत्कारी दिन: सप्ताह के इस 'वार' को करेंगे ये काम, तो किस्मत रहेगी मेहरबान

ऐसे में बुधवार के दिन किए गए शुभ कार्य आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आएंगे। शास्त्रों में बुधवार के दिन बताए गए उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो  लाभकारी हैं।

Update: 2020-09-23 02:45 GMT
यह गणेश स्तोत्र करता है हर संकट का नाश, होती है गुणवान संतान, इस दिन करें जाप

जयपुर: हिंदू धर्म में साल के हर दिन और हर माह का महत्व है और ये दिन ईश्वर से समर्पित है। जैसे आज बुधवार का दिन भगवान गणेश को समर्पित हैं। इस दिन गणपति जी का पूजन किया जाता हैं। विघ्नहर्ता भगवान गणेश का पूजन हर संकट को दूर कर जीवन में खुशियों का आगमन करता हैं। भगवान गणेश बुध ग्रह के अधिष्‍ठाता भी हैं। ऐसे में बुधवार के दिन किए गए शुभ कार्य आपके जीवन में सुख-समृद्धि लेकर आएंगे। शास्त्रों में बुधवार के दिन बताए गए उपायों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जो लाभकारी हैं।

 

यह पढ़ें...राशिफल 23 सितंबर: ऑफिस में काम का रहेगा प्रेशर या मिलेगी खुशी का खबर, जानें…

 

शुभ कार्य के लिए बुध शुभ

बुधवार के दिन ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर कार्य बनने लगते हैं। दक्षिण, पूर्व या दक्षिण-पश्चिम दिशा या उत्तर व पश्चिम में यात्रा करना बेहद शुभ माना जाता है। बुधवार के दिन अगर आप व्यापार या फिर किसी शुभ कार्य के लिए इस दिशा में यात्रा कर रहे हैं तो वह काफी लाभप्रद होता है।

 

सकारात्मक माहौल

इस दिन कृषि से संबंधित चीजें, व्यापारिक वस्तुओं और शेयरों की खरीद-फरोख्त करते हैं तो यह भी शुभ माना जाता है। इन चीजों की खरीद-फरोख्त से भविष्य में लाभ का मार्ग प्रशस्त होता है और घर का वातावारण सकारात्मक रहता है।

सोशल मीडिया से

इन क्षेत्रों में अनुकूल प्रभाव

लेखन प्रशासन, अकाउंट्स, वकालात जैसे कार्यों के लिए बुधवार का दिन शुभफलदायी होता है। इन क्षेत्रों में कार्य करने से सफलता मिलती है और इनसे संबंधित सभी कार्य बनने लगते हैं क्योंकि यह सभी चीजें बुध ग्रह से संबंधित होती हैं। बुध ग्रह बुधवार के दिन अनुकूल प्रभाव डालता है।

 

यह पढ़ें...आज से 5 दिन तक होगी बारिश: इन राज्यों में जमकर बरसेंगे बादल, IMD का अलर्ट

 

आय में बढ़ोतरी

 

लेखन, बैंक, कला के क्षेत्र में या फिर ज्योतिष क्षेत्र में कुछ नया करना चाहते हैं या फिर इस क्षेत्र हाथ आजमाना चाहते हैं तो बुधवार का दिन आपके लिए काफी मंगलदायी होगा। इन कार्यों के इस दिन शुरू करने से आपके सफलता मिलती है और इनसे आय भी बढ़ती है।

वाहन के खरीद-फरोख्त

तकनीकी क्षेत्र में कुछ कार्य शुरू करने वाले हैं या फिर वाहन चलना सीखना चाहते हैं तो बुधवार का दिन शुभ रहेगा। इस दिन इन कार्यों के करने से आपको जल्द सफलता मिलेगी और आपका कार्य सफल भी होगा। साथ ही बुधवार का दिन वाहन के खरीदारी के लिए शुभ माना गया है।

Tags:    

Similar News