29 दिसंबर: लाल रंग के कपड़े न पहनें कुंभ राशि के लोग, जानें अपना आज का राशिफल

29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और और सब के कहने या कुछ करने की कोई भी परवाह ना करें ।इसके स्थान पर आराम से खुद की इच्छाओं और आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें

Update: 2020-12-29 02:12 GMT
जातक शहर से बाहर घूमने जाने की योजना बना सकते हैं, लेकिन घर वालों की राय भी ले लेना जरुरी है। जिससे साथी के प्रति आकर्षण महसूस होगा।

जयपुर मार्गशीर्ष माह पक्ष-शुक्ल,तिथि- चतुर्दशी /पूर्णिमा दिन- मंगलवार,नक्षत्र- म्रृगशीर्षा, राहुकाल 3:07 PM – 4:27 PMतक। सूर्योदय-07.05, सूर्यास्त-17.40। आज कुछ जातक संतान के कारण चिंतित रहेंगे। स्वास्थ्य और प्रतिष्ठा के प्रति सचेत रहें। बिजनेस प्रतिष्ठा बढ़ेगी। चंद्रमा मिथुन राशि में है। मंगलवार के दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा जानिए…

मेष से कर्क

मेष 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक भाग्य बढ़िया है। जातक की वित्तीय सम्मानीय है और अधिक कमाई के कारण के खर्चे भी बढ़ गए हैं। अब समय आ गया है कि अपने खर्च पर नियंत्रण रखें । परिजन या किसी करीबी के साथ ऐसा कुछ होगा कि आपके भीतर भी उससे अशांति आएगी । बाहर जाने से पहले सावधानी बरतें।

वृष 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक बहुत अच्छे निर्णायक हैं और सब चीजों का आसानी से विश्लेष्ण कर लेंगे। आज जातक को अपनी इस विशेषता के लिए खूब तारीफ मिलेगी ।लोग अच्छी तरह काम करने के लिए जातक की प्रशंसा करेंगे और सीखेंगे। आपको किसी खतरनाक जगह पर यात्रा करने की जरूरत सम्बन्धी सूचना मिलेगी ।घबराएं नही,यह यात्रा छोटी सी होगी ।

मिथुन 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक सच्चे और ईमानदार लोगों से मिलना पसंद करते हैं। लेकिन आज आपकी मुलाक़ात उनसे होगी जो मुखौटे के पीछे छिपे है। उन्हें पहचानने की कोशिश करें। जल्दी फैसले लेना समय की जरूरत है।किसी भी फैसले को अंतिम रूप देने से पहले अच्छी तरह सोच लें और फैसले लेने तक कोई भी अन्य काम न करें ।

कर्क 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक फिलहाल अपने जीवन की समस्या को सुलझाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे हैं। ऐसा भी संभव है कि आप इसे सुलझाने के लिए अपनी सामजिक और वित्तीय जिम्मेदारियों से भी छुट्टी ले लें। धीरज से काम लें। ऑफिस व घर में संतुलन बनाए रखें।

 

यह भी पढ़ें...हाथों की रेखाओं में बहुत कुछ, अब इससे खुलेगा वैवाहिक जीवन का राज

 

सिंह से वृश्चिक

सिंह 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक भावनाओं में बहने की उम्मीद थोड़ी ज्यादा है। किसी छोटी सी बात पर भी उदास हो जायेंगे या पुराने बेहतर समय को याद करने लगेंगे। किसी पुराने दोस्त से संपर्क साधने की कोशिश कर सकते हैं ।आज आप अपनी वर्त्तमान समस्या को सुलझाने के लिए कोई संतोषजनक समाधान खोजने या किसी की तरफ दोस्ती का हाथ बढाने के मूड में हैं।

कन्या 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक फ़्लर्ट करेंगे। इसमें जातक को महारत हासिल है और ये आज मिलने वाले हर आदमी के साथ कर सकते हो | लेकिन इसे अधिक न होने दें और खुद को केवल इसकी शारीरिक स्तर तक ही सीमित रखें ,भावनात्मक रूप से किसी के साथ न जुड़ें | आपको भी कोई अधिक गंभीरता से नही लेगा और आप भी किसी को जरुरत से ज्यादा डिमांड करने की छूट न दें तो अच्छा रहेगा |

तुला 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक अपने जीवन पर नियंत्रण रखें और और सब के कहने या कुछ करने की कोई भी परवाह ना करें ।इसके स्थान पर आराम से खुद की इच्छाओं और आवश्यकताओं को समझने की कोशिश करें और उन का विश्लेष्ण करें ताकि किसी स्पष्ट निष्कर्ष पर पहुंच सकें । इस बात का विशेष ध्यान रखें की आपके फैसले से ऐसी किसी व्यक्ति को दुःख न हो जो आप पर भावनात्मक रूप से निर्भर है ।

वृश्चिक 29 दिसंबर दिन मंगलवार को जातक एक साधारण व्यक्ति हैं और इसीलिए संबंधों में कोई चालाकी नही करते। इससे आपको कई बार नुक्सान भी उठाना पड़ता है लेकिन यह सब अधिक समय तक नही चलेगा ,आखिर में चालाकी के स्थान पर आपकी सरलता की ही जीत होगी ।अपनी संवेदनाओं को नियंत्रण में रखें ǀ करीबियों के साथ अच्छा वक़्त बिताने की सम्भावना बनी हुई है।

यह भी पढ़ें...साल 2021 में शनि का प्रकोप: इन राशियों को बनाएंगे शिकार, जैसा होगा कर्म-वैसा फल

 

धनु से मीन

 

धनु 29 दिसंबर दिन मंगलवार के दिन जातक की आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। कभी खुशी कभी गम जैसा दिन रहेगा। मिश्रित भाव मन में रहेंगे। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। बिजनेस में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। घर के रख-रखाव तथा साज-सज्जा पर खर्च बढ़ सकते हैं।

मकर 29 दिसंबर दिन मंगलवार के दिन आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि भी हो सकती है। कार्यभार में वृद्धि होगी।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। सरकारी से सहयोग लेने में सफल होंगे। यात्रा की स्थिति सुखद रहेगी।

कुंभ 29 दिसंबर दिन मंगलवार के दिन जातक का मन अशांत रहेगा। मानसिक तनाव भी हो सकता है। धन, यश, कीर्ति में वृद्धि होगी। गृह कार्य में व्यस्त रहेंगे। रिश्तों में मधुरता आएगी लेकिन स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहेंभाई-बहनों के सहयोग से बिजनेस को गति मिल सकती है। आय में वृद्धि होगी। ।

मीन 29 दिसंबर दिन मंगलवार के दिन जातक आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बातचीत में सन्तुलन बनाये रखें। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। आय में कमी एवं अधिक खर्च की स्थिति रहेगी। महिला अधिकारी का सहयोग मिलेगा, लेकिन दांपत्य जीवन में तनाव रहेगा। भागदौड़ की स्थिति रहेगी।

Tags:    

Similar News