Weekly Horoscope 2024: क्या कहते हैं - आपके ग्रह, जानते हैं इस सप्ताह ग्रहों का गोचर

Weekly Horoscope 2024: देखते हैं , आपकी राशि के लिए क्या कहते है, ये ग्रह ।

Update: 2024-06-14 07:15 GMT

Weekly Horoscope 2024

Weekly Horoscope 2024: पहले ग्रहों का गोचर ।

सूर्य मिथुन राशि में ।

चंद्रमा तुला राशि में ।

19 को पूर्वाह्न 11.06 से वृश्चिक राशि में ।

धनु राशि में 21 को शाम 6.19 बजे से ।

मकर में 23 को रात्रि 10.48 बजे से ।

मंगल मेष राशि में ।

बुध और शुक्र मिथुन राशि में 1

बृहस्पति वृष राशि में ।

शनि कुंभ राशि में ।

राहु मीन में और केतु कन्या राशि में।

देखते हैं , आपकी राशि के लिए क्या कहते है, ये ग्रह ।

1- मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए समय पहले से ही अच्छा चल रहा है , जो बुधवार पूर्वाह्न तक रहेगा । पुराने रुके हुए कार्यों से मन प्रसन्न रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। विवादास्पद कार्यों में भी आपको सफलता मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा । इसके बाद यानि बुधवार दोपहर से लेकर रविवार तक समय थोड़ा विपरीत रहेगा। अनुकूल काम नहीं होने से मन उदास रहेगा । स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखें।आवश्यक कामों को सोच समझ कर पूरा करें ।हनुमानजी की आराधना और मंगल कवच का पाठ करें।


2 - वृष राशि

वृष राशि के जातकों के लिए महत्वपूर्ण कार्यों को पूरा करने का समय चल रहा है। ऐसा पहले दिन से शुक्रवार की शाम तक रहेगा।थोड़ा धैर्य रखें और क्रोध पर नियंत्रण रखिए । यह समय समस्याओं के समाधान का है। शत्रुओं का नाश होगा । मान-सम्मान के साथ - साथ कार्य व्यवसाय में भी वृद्धि होगी।समय का सदुपयोग करें।शुक्रवार शाम के बाद से रविवार तक थोड़ा तनाव रह सकता है ।यात्रा में खर्च अधिक होगा। जरूरी कामों में सावधानी बरतें। योग और आध्यात्म का सहारा लेना उचित होगा ।माता लक्ष्मी की आराधना करना लाभकारी रहेगा।


3- मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए पहले दिन से बुधवार पूर्वाह्न तक का समय कुछ बाधा वाला रहेगा। परिवार में बड़ों का ख्याल रखें। दिनचर्या प्रभावित हो सकती है।स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा। मन में अज्ञात भय बना रहेगा।इसके बाद यानि बुधवार दोपहर से रविवार तक शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। कार्य व्यवसाय में रुचि लेंगे। बाहर की यात्रा की योजना बनेगी। अपने आवश्यक कार्यों के लिए समय का सदुपयोग करें । पुराने रूके हुए कामों को मन लगा कर पूरा कर लें । गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें, लाभ होगा।


4- कर्क राशि

कर्क राशि वालों के लिए पहले दिन से शुक्रवार की शाम तक ग्रहों की प्रतिकूल स्थिति के कारण , जरूरी कामों में अवरोध आने से मन में खिन्नता आएगी।ऐसे में भविष्य के प्रति अज्ञात भय और क्रोध की स्थिति उत्पन्न होगी।सेहत का ध्यान रखें और धैर्य रखें ।इसके बाद यानि शुक्रवार शाम के बाद से रविवार तक अनुकूल समय की शुरुआत हो रही है। पिछले दिनों के रुके हुए काम पूरे होने से प्रसन्नता बढ़ेगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुसार रहेगा।अच्छे समाचार मिलेंगे।भगवान शिव की आराधना और ध्यान करें।


5- सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए मिलाजुला समय रहेगा । पहले दिन से बुधवार पूर्वाह्न तक के समय में पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा। आप मनोरंजन और यात्रा का आनंद लेंगे। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी । समय का सदुपयोग करें और आवश्यक कार्य पूरा कर लें।बुधवार दोपहर से रविवार तक घर के कामों को पूरा करने में समय व्यतीत होगा। लेकिन मौसम को ध्यान में रखते हुए अपनी सेहत का ख्याल रखें।थोड़े से विपरीत समय के कारण मन विचलित रहेगा। अज्ञात भय बना रहेगा। अध्यात्म और योग का सहारा लेना उचित रहेगा।भगवान विष्णु की आराधना करें या आदित्य स्तोत्र का पाठ करें।


6- कन्या राशि

कन्या राशि वालों के लिए पहले दो दिन तक अपने बात ब्यवहार में संतुलन बना कर रखना होगा । मौसम को देखते हुए सुपाच्य भोजन करें। प्रकृति के बीच योग और ध्यान करें।परिवार में बुजुर्गों का खयाल रखना होगा।बुधवार दोपहर से शुक्रवार शाम के बीच आपका समय अच्छा रहेगा। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। सोचे हुए काम पूरे होंगे ।लेकिन शुक्रवार को सायंकाल के बाद से आगे रविवार तक का समय थोड़ा विपरीत रहेगा । सोचे हुए काम नहीं हो पाने से मन उदास रहेगा। अपने और परिवार जनों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें ।गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें। लाभ होगा ।


7 - तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह मिला जुला रहेगा।पहले दो दिन का समय बहुत अच्छा है। बाहरी संपर्कों से लाभ और व्यापार में वृद्धि के अवसर मिलेंगे । परिवार के सदस्यों के बीच मनोरंजन के साथ आपका अच्छा समय व्यतीत होगा।नए कार्य की योजना बनेगी। पारिवारिक दायित्वों की पूर्ति होगी।इसके बाद बुधवार दोपहर से शुक्रवार की शाम के बीच में भोजन स्वास्थ्य के अनुकूल करना जरूरी होगा। विवाद से बचें।21 को सायंकाल के बाद से रविवार श तक मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि के योग हैं । स्वयं के लिए समय अनुकूल रहेगा। इस बीच आवश्यक कामों को पूरा करें ।जरूरी कामों को धैर्य के साथ सोच समझ कर करें । जल्दबाजी में नुकसान हो सकता है। मां दुर्गा की आराधना लाभकारी रहेगी।


8- वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए पहले दो दिन का समय बहुत अच्छा नहीं है, लंबी दूरी की यात्रा में सावधानी बरतें और धन सोच-समझकर खर्च करें। क्रोध से बचें और आत्मविश्वासी बनें।19 को पूर्वाह्न से 21 की शाम के बीच में लाभ होगा। मौज-मस्ती में समय व्यतीत होगा । परिवार के सदस्यों और मित्रों के साथ यात्रा के कार्यक्रम बनेंगे।इसके बाद से रविवार तक के बीच खान-पान स्वास्थ्य के अनुरूप करें और रिश्तों में मधुरता बनाए रखें।आपके अच्छे व्यवहार से कामों की सराहना होगी । मन के अनुकूल समाचार मिलने से प्रसन्नता बढ़ेगी । हनुमानजी की आराधना करें। लाभ होगा ।


9- धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए सप्ताह मिला जुला रहेगा ।पहले दो दिन का समयकई मामलों में सफलता का रहेगा । शुभ समाचार मिलने से मन प्रसन्न रहेगा। बाहरी संपर्क लाभदायक रहेंगे। नए कार्य की योजना बनेगी।समय आपके अनुकूल है , इसका सदुपयोग करें ।लेकिन उसके बाद 19 की पूर्वाह्न से 21 की शाम तक में अचानक धन व्यय के साथ यात्रा बढ़ेगी और मेहनत की अपेक्षा लाभ कम होगा।धैर्य रखें, शुक्रवार को सायंकाल के पश्चात् से रविवार तक का समय फिर से आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जिम्मेदारियों की पूर्ति होगी। अधिकतर समय आराम में बिताएंगे ।लोगों से अच्छा संम्पर्क बनेगा । भोजन सात्विक और सुपाच्य करें । भगवान विष्णु की आराधना करें । लाभ होगा ।


10- मकर राशि

मकर राशि वालों के लिए सप्ताह का अधिकांश भाग बहुत अच्छा रहेगा । पहले दिन से शुक्रवार की शाम तक व्यापार में वृद्धि का समय रहेगा । नई जिम्मेदारियां आएंगी। कार्य स्थल का वातावरण मन के अनुरूप रहेगा। प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।21 को सायंकाल के बाद से रविवार तक परिस्थितियां थोड़ी प्रतिकूल हो सकती हैं।यात्रा में सावधानी बरतें । अधिक खर्च से बचें। आवश्यक कार्य सोच समझ कर करें । मन में कुछ भ्रम जैसा बना रहेगा। भगवान शिव की साधना करें। लाभ होगा ।


11- कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए पहले दो दिन का समय काफी व्यस्त रहेगा। समय पर काम नहीं हो पाने के कारण तनाव बढ़ सकता है। कुछ चुनौतियां भी होंगी। खर्च ज्यादा होगा और मुनाफा कम । सेहत का ध्यान रखें और परिवार जनों के साथ समय बिताएं।आवश्यकता पड़ने पर बड़ों की सलाह लें।मानसिक तनाव से दूर रहें। धैर्य रखें , क्योंकि 19 को पूर्वाह्न से रविवार तक का समय मन के लिए अनुकूल रहेगा । शुभ समाचार मिलेंगे। पद प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी।समय का सदुपयोग करें। नये लोगों से सम्पर्क बढ़ेगा , जो आगे लाभ देगा ।लम्बी दूरी की यात्रा होगी । काम अधिक होने से दिनचर्या में योजना बना कर सावधानी पूर्वक कार्य करें । आध्यात्म और योग के साथ - साथ , भगवान शिव का ध्यान करें। लाभ होगा ।


12 - मीन राशि

मीन राशि वालों के लिए सप्ताह का आधे से अधिक समय यानि शुक्रवार की शाम तक बहुत अनुकूल नहीं रहेगा । आवश्यक कामों में बहुत चुनौतियां आएंगी ।इस अवधि में काम बढ़ने से मानसिक तनाव अधिक हो सकता है।लोगों पर समझदारी से भरोसा करें। महत्वपूर्ण कार्य सावधानी से करें।सेहत पर ध्यान दें, योग और प्रकृति के बीच समय दें।धैर्य रखें क्योंकिइसके बाद से यानि शुक्रवार को सायंकाल से आगे रविवार तक का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। कार्य व्यवसाय में वृद्धि होने से मन प्रसन्न रहेगा। नए संपर्क बनेंगे। अपने अच्छे स्वभाव और व्यवहार के कारण आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी । समय पर काम पूरे होंगे ।विष्णु सहस्रनाम का पाठ लाभकारी रहेगा।


ये था साप्ताहिक राशिफल, अब 24 जून को फिर मिलेंगे, तब तक , स्वस्थ रहें-सुरक्षित रहें ।

Tags:    

Similar News