Hero Destini 125: भारत में लॉन्च होने जा रहा 2024 हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर, कीमत होगी इतनी

Hero Destini 125: दोपहिया वाहन निर्माता हीरो ने नए हीरो डेस्टिनी 125 के डिजाइन को पहले से कही ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसकी स्टाइल में कई बड़े बदलाव किए हैं। आईए जानते हैं हीरो की नए डेस्टिनी 125 स्कूटर से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-24 11:30 GMT

Hero Destini 125

Hero Destini 125: हीरो मोटोकॉर्प भारत में एक नई स्कूटर को लाइन अप में शामिल करने जा रही है। असल में हीरो मोटोकॉर्प 2024 डेस्टिनी 125 के लॉन्च के साथ त्यौहारी सीज़न के लिए शानदार बिक्री की तैयारी कर रही है। स्कूटर की लीक हुई तस्वीरों के साथ अब कंपनी ने सितंबर में इसके लॉन्च की पुष्टि की है। टेस्टिंग के दौरान इस नए स्कूटर से जुड़ी कई खूबियों से जुड़ी जानकारी साझा हुई तस्वीरों के जरिए सामने आईं हैं। इस स्कूटर में सेफ्टी फीचर्स का भी खास खयाल रखा गया है। राइडर की सुरक्षा के लिए इस स्कूटर के फ्रंट में डिस्क ब्रेक की सुविधा दी गई है। दोपहिया वाहन निर्माता हीरो ने नए हीरो डेस्टिनी 125 के डिजाइन को पहले से कही ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए इसकी स्टाइल में कई बड़े बदलाव किए हैं। 


नए डेस्टिनी 125 फीचर

हीरो कंपनी भारत में लॉन्च करने के लिए निर्मित की जा रही है 2024 हीरो डेस्टिनी 125 स्कूटर को रीडिजाइन कर एक आकर्षक लुक दिया गया है। आगामी स्कूटर में शामिल अपडेटेड पिक्चर्स के तौर पर एग्जॉस्ट के लिए एक सिल्वर हीट शील्ड, एक LED हेडलैंप, पिलियन बैकरेस्ट के साथ एक रियर ग्रैबरेल, अलॉय व्हील को शामिल किया गया है। साथ ही बड़े ट्राएंगुलर टर्न इंडीकेटर्स की जगह अब नई डिजाइन के छोटे LED इंडिकेटर पर शामिल किया गया है। जो एक नए कॉपर के ट्रिम पीस के अंदर स्थापित किए गए हैं। इस स्कूटर में शामिल अन्य कई खूबियों में कॉपर हाइलाइट्स मिरर को आकर्षक लुक देने के लिए साइड पैनल और टेललाइट्स से लैस किया गया है।


नए डेस्टिनी 125 पावरट्रेन

आगामी नए डेस्टिनी 125 में मौजूदा पावर ट्रेन की खूबियों की बात करें तो इस स्कूटर में पुराने मॉडल के समान ही 124.6cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन को जोड़ा जा सकता है। इसे ट्रांसमिशन के लिए CVT गियरबॉक्स के साथ कनेक्ट किया जा सकता है। यह इंजन7,000rpm पर 9bhp की पावर और 5,500rpm पर 10.4Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। जबकि सस्पेंशन के लिए इस स्कूटर में आगे टेलिस्कोपिक फोर्क्स की सुविधा पहले के समान ही मौजूद रहेगी।


नए डेस्टिनी 125 कीमत

नए डेस्टिनी 125 की कीमत की बात करें तो इसकी कीमत मिले अपडेट्स के अनुसार इस स्कूटर की मौजूदा मॉडल की कीमत से ज्यादा रहने की उम्मीद की जा रही है। वर्तमान डेस्टिनी 125 संस्करण दो वेरिएंट में उपलब्ध है: एलएक्स, जिसकी कीमत 80,048 रुपये है, और एक्सटीईसी, जिसकी कीमत 86,538 रुपये है।साथ ही इस स्कूटर में ब्लैक पर्ल रंग का विकल्प भी जोड़ा जा सकता है।

Tags:    

Similar News