Hero Motocorp:1 जुलाई से पहले खरीद लें हीरो के मोटरसाइकिल और स्कूटर, अगले महीने से कंपनी की मूल्य वृद्धि की तैयारी

Hero Motocorp: वाहनों की कीमतों में वैसे तो 1,500 रुपये तक की मामूली वृद्धि की गई है, आइए जानते हैं हीरो मोटर्स द्वारा टू व्हीलर्स की रेंज पर जारी की गई मूल्य वृद्धि से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update:2024-06-25 12:18 IST

Hero Motocorp

Hero Motocorp: इस समय यदि आप हीरो मोटर्स की टू व्हीलर्स की रेंज में शामिल मोटर साइकल या स्कूटर खरीदने का प्लान बना रहें हैं तो फटाफट बिना देर किए इन्हें घर ले आईए। क्यूंकि हीरो मोटोकॉर्प अगले महीने से भारतीय बाजार में बिक्री की जा रही अपनी टू व्हीलर्स की पूरी रेंज में बाइक्स और स्कूटर्स की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है। 1 जुलाई से सभी मॉडल्स पर नई कीमतों को लागू कर दिया जाएगा। दो पहिया वाहनों पर इस मूल्य वृद्धि के फैसले को लेकर कंपनी का कहना है कि बढ़ती महंगाई के साथ वाहनों ने निर्माण में इनपुट लागत में आ रही तेजी से वृद्धि के चलते कंपनी को फाइनेंशियल लॉस से गुजरना पड़ रहा था। यही वजह है कि दो पहिया वाहनों की कीमतों में वृद्धि करने का निर्णय लिया गया है।दोपहिया वाहन निर्माता ने बयान में बताया है कि वाहनों की कीमतों में वैसे तो 1,500 रुपये तक की मामूली वृद्धि की गई है। लेकिन अलग अलग कीमतों और खूबियों के अनुरूप बढ़ाई गई कीमत में थोड़ा बहुत अंतर आ सकता है। 

नए जूम स्पेशल एडिशन की कीमतों में इतना हुआ इज़ाफ़ा

हीरो मोटर्स द्वारा इसी महीने जून में जूम 110 स्कूटर के लिए नया कॉम्बैट स्पेशल एडिशन को बिक्री के लिए उतारा था। मुख्य वृद्धि के ऐलान के बाद अब इसकी कीमत पहले से कही अधिक हो चुकी है।यह जूम ZX स्कूटर से 1,000 रुपये महंगा है। मौजूदा समय में ये स्कूटर 80,967 एक्स-शोरूम कीमत पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं 1 जुलाई के बाद इसकी कीमतों में करीब 1500 इसकी बढ़ोत्तरी होने की तैयारी है।इस स्कूटर की डिजाइन और खूबियों की बात करें तो इसे मैट शैडो ग्रे कलर स्कीम में आकर्षक लुक के साथ बिक्री के लिए पेश किया गया है। जिसमें यलो और व्हाइट कलर के ग्राफिक्स के साथ ही यलो और ब्लैक कलर एक्सेंट के साथ बेस ग्रे कोट दिया गया है।


हीरो के दोपहिया वाहनों की विदेशों में बढ़ी मांग

हीरो मोटर्स के दोपहिया वाहनों की डिमांड घरेलू बाजार से ज्यादा विदेशों कहीं अधिक की जा रही है। हीरो मोटर्स की घरेलू बाजार में बिक्री पिछले साल मई की 5.08 लाख की तुलना में पिछले महीने 7 फीसदी घटकर 4.79 लाख रह गई। जबकि निर्यात के मामले में पिछले वर्ष 2023 में निर्यात किए गए 11,165 वाहनों की तुलना में ये ग्राफ बढ़कर 18,673 के आंकड़े को पार कर चुका है। इस वाहन निर्माता के पिछले महीने के बिक्री आंकड़ों पर नजर डालें तो उसने मई में कुल घरेलू और निर्यात दोनों ही प्लेटफार्म पर 4.98 लाख दोपहिया वाहनों की बिक्री का आंकड़ा बनाया है।


इस आंकड़ें में पिछले साल मई, 2023 की सेल्स रिपोर्ट अनुसार 5.19 लाख बिक्री की गईं बाइक-स्कूटर की तुलना में सालाना आधार पर 4.11 फीसदी की गिरावट आई है।

Tags:    

Similar News