Honda Amaze Car: एडवांस फीचर्स के साथ नई पारी खेलने को तैयार है नई होंडा अमेज, कीमत होगी इतनी

Honda Amaze Car: नई अमेज में कार की लागत को कम करने के लिए अन्य होंडा मॉडल्स के कंपोनेंट साझा किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। आइए जानते हैं न्यू अमेज से जुड़ी जानकारियों से जुड़े डिटेल्स

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-08-05 12:32 GMT

Honda Amaze Car

Honda Amaze Car: भारतीय बाजार में चारपहिया निर्माता कंपनी होंडा की पॉपुलर कार अपनी धमाकेदार एंट्री मारने जा रही है। तीसरी जनरेशन की इस नई अमेज को इसकी लोकप्रियता बेरकरार रखने के लिए कई अत्याधुनिक फीचर्स से लैस किया गया है। उम्मीद है कि इसे इस साल दिसंबर में लॉन्च किया जा सकता है। पहले इसे त्योहारी सीजन के दौरान अक्टूबर तक पेश किए जाने की तैयारियां की जा रहीं थी पर अब इसकी अंतिम लॉन्च डेट को लेकर जानकारी सामने आ चुकी है।

डिजाइन के मामले में अमेज कार का व्हीलबेस सिटी और एलिवेट की तुलना में थोड़ा छोटा हो सकता है। इस कार की लंबाई की बात करें तो अनुपातन 4-मीटर से कम हो सकती है। वहीं स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहनों की बढ़ती मांग के कारण सेडान कारों की बिक्री पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ा है। ऐसे में होंडा कंपनी ने अमेज का सालाना उत्पादन लक्ष्य 56,000 हैं से घटाकर अब 40,000 कर दिया है। न्यू अमेज सेडान कार 2018 में आई दूसरी जनरेशन की होंडा अमेज की जगह लेगी। इसे होंडा सिटी और एलिवेट के प्लेटफॉर्म के इंप्रूव्ड वर्जन पर बनाया गया है।


नई अमेज फीचर

नई अमेज में कार की लागत को कम करने के लिए अन्य होंडा मॉडल्स के कंपोनेंट साझा किए जाने की जानकारी सामने आ रही है। वहीं अभी इस गाड़ी से जुड़े लुक के बारे में ज्यादा जानकारी सामने नहीं आ सकी है, लेकिन अभी तक प्राप्त जानकारी के आधार पर एंट्री-लेवल सेडान के स्टाइलिश डिजाइन एलिमेंट्स को पहले की ही तरह कंटिन्यू रखा जा सकता है। यह विदेशों में बेची जाने वाली बड़ी होंडा सेडान से काफी हद तक मिलती जुलती हो सकती है। इंटीरियर की बात करें तो लेटेस्ट कार में लेटेस्ट केबिन ए लेआउट को शामिल किया जा सकता है, जिसमें होंडा एलिवेट के समान एक बड़ा फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन फीचर को जोड़ा गया है।


नई अमेज पावरट्रेन

नई अमेज कार में पहले से मार्केट में उपलब्ध इसके मौजूदा मॉडल के समान 1.2-लीटर, 4-सिलेंडर, नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन को जारी रखा जा सकता है। ये इंजन 90hp की पावर और 110Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता से लैस है। इस तीसरी जनरेशन की अमेज कार में ट्रांसमिशन के लिए 5-स्पीड मैनुअल या CVT ऑटोमैटिक गियरबॉक्स को कनेक्ट किया जा सकता है।


नई अमेज कीमत

नई अमेज कार की शुरुआती कीमत को लेकर अभी खुलासा नहीं हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि इस कार की कीमत मौजूदा मॉडल की कीमत 7.92 लाख रुपये से कहीं ज्यादा हो सकती है। मार्केट में लॉन्च होने के बाद न्यू अमेज कार हुंडई ऑरा, मारुति डिजायर से मुकाबला करेगी।

Tags:    

Similar News