Honda Dax E Price in India: सामने आए होंडा के 80 किमी रेंज वाले दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर, यहां जाने खासियत

Honda Dax E Price in India: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पेटेंट दायर किया है, जो 'डैक्स ई:' और 'जूमर ई:' नाम से जाना जाता है।

Update: 2023-06-01 15:11 GMT
Honda Dax E Price in India (photo-social media)

Honda Dax E Price in India: होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने दो नए इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए पेटेंट दायर किया है, जो 'डैक्स ई:' और 'जूमर ई:' नाम से जाना जाता है। ये नए इलेक्ट्रिक स्कूटर अधिक अल्पविकसित दिखते हैं और अंतिम-मील वितरण एजेंटों के उद्देश्य से प्रतीत होते हैं। द डैक्स ई: और जूमर ई: इलेक्ट्रिक स्कूटर 80 किमी तक की रेंज पेश करते हैं और इसकी टॉप स्पीड सिर्फ 25 किमी प्रति घंटा है, जो उन्हें कम गति वाले वाहनों के रूप में योग्य बनाती है।

जाने Honda Dax e:, Zoomer e: इलेक्ट्रिक स्कूटर में क्या है खास

होंडा के डैक्स ई: और होंडा ज़ूमर ई: इलेक्ट्रिक स्कूटर अद्वितीय और विचित्र दिखने वाली मशीनें हैं जो व्यावहारिकता की तलाश करने वाले ग्राहकों के लिए लक्षित हैं। दोनों स्कूटर उपयोगितावादी दिखते हैं और एक सीट की पेशकश करते हैं। ये इलेक्ट्रिक स्कूटर बॉश-सोर्स हब मोटर पर निर्भर करते हैं जो स्कूटर को 25 किमी प्रति घंटे की सीमित गति तक ले जाता है। इससे इन ईवी को कम गति वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर के रूप में अर्हता प्राप्त करने में मदद मिल सकती है, जिन्हें पंजीकरण की आवश्यकता नहीं है और उन्हें रोड टैक्स से छूट दी गई है। Honda Dax e” में एक हाई-सेट हैंडलबार, सिंगल सर्कुलर हेडलैंप, टेलीस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, डिस्क ब्रेक अप फ्रंट, एलॉय व्हील, एक ट्यूबलर स्पाइन, सिंगल सीट और एक बैटरी पैक है। होंडा ज़ूमर ई: एक चंकी दिखने वाला बाहरी फ्रेम, दो गोलाकार हेडलैंप, अलॉय व्हील, डिस्क ब्रेक और डुअल-साइडेड रियर कॉइल स्प्रिंग सस्पेंशन मिलता है। दोनों इलेक्ट्रिक स्कूटर 80km प्रति चार्ज की दावा की गई रेंज पेश करते हैं।

जबकि होंडा भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करना चाह रही है, यह देखना बाकी है कि क्या होंडा डैक्स ई: और होंडा जूमर ई: वास्तव में इसे यहां बनाते हैं। होंडा ने पहले ही भारतीय बाजार के लिए होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक को लाइन में खड़ा कर दिया है, जिसके 2024 में लॉन्च होने की उम्मीद है। होंडा एक्टिवा इलेक्ट्रिक मौजूदा पेट्रोल से चलने वाली होंडा एक्टिवा पर आधारित होगी और इसका मुकाबला ओला एस1 एयर, एथर 450एक्स, से होगा।

Tags:    

Similar News