Honda SC E Scooter: होंडा अपनी नई SC E कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले महीने लांच करने की तैयारी, जानिए डिटेल

Honda SC E Scooter: होंडा कम्पनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपनी एक और धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार कर रही है, जिसके लिए कम्पनी की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार कंपनी इसे अगले महीने होने जा रहे जापान मोबिलिटी शो के दौरान होंडा SCe कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबियों और इसके लुक से परदा हटा सकती है।

Written By :  Jyotsna Singh
Update: 2023-09-29 03:28 GMT

new SC E concept scooter (photo: social media )

Honda SC E Scooter: भारतीय ऑटो मार्केट में अगर दो पहिया वाहनों के सेगमेंट की बात करें तो होंडा कम्पनी का इस बाजार में काफी ज्यादा दबदबा है। इसके दमदार परफार्मेंस और कई सुविधा जनक फीचर्स के चलते होंडा के प्रोडक्ट्स को ग्राहकों द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है जिनमें बाईक से लेकर स्कूटर तक शामिल हैं।

इसी क्रम में जापानी दोपहिया वाहन निर्माता होंडा इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों की एक पूरी सीरीज पर काम कर रही है। जिसके अंतर्गत इनमें से एक होंडा एक्टिवा का इलेक्ट्रिक वेरिएंट के लॉन्च को लेकर कयास लगाए जा रहें हैं कि कम्पनी भारतीय मार्केट में आने वाले 2024 में लॉन्च करने की पूरी तैयारी कर चुकी है। होंडा कम्पनी इलेक्ट्रिक सेगमेंट में आपनी एक और धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर को तैयार कर रही है, जिसके लिए कम्पनी की ओर से मिली आधिकारिक जानकारी के अनुसार कंपनी इसे अगले महीने होने जा रहे जापान मोबिलिटी शो के दौरान होंडा SCe कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर की खूबियों और इसके लुक से परदा हटा सकती है। आइए जानते हैं जापानी वाहन कंपनी होंडा द्वारा साझा की गईं अपनी SCe कॉन्सेप्ट इलेक्ट्रिक एक्टिवा स्कूटर से जुड़ी जानकारियों के बारे में ...


SCe कॉन्सेप्ट पर बेस्ड होगा एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर

होंडा इस समय अपनी जिस एलक्ट्रिक सेगमेंट की सीरीज पर काम कर रही है उस सीरीज से जुड़ी एक इलेक्ट्रिक स्कूटर का निर्माण कार्य जल्द से जल्द खत्म कर उसे मार्केट में पेश करने की तैयारी कर रही है। इस आगामी इलेक्ट्रिक स्कूटर की बात करें तो कम्पनी ने इससे जुड़ी अभी बहुत ज्यादा खूबियों को बाहर नहीं आने दिया है लेकिन इस बात का खुलासा जरूर किया है कि

यह होंडा में पावर पैक ई यूनिट् के एक सेट से संचालित होगा।

होंडा का अपकमिंग स्कूटर SCe कॉन्सेप्ट पर आधारित होने के साथ ही स्वैपेबल बैटरी तकनीक से लैस होगा।

होंडा SCe कॉन्सेप्ट एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर लुक


होंडा SCe कॉन्सेप्ट

एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर के लुक की बात करें तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के पहिये बड़े 14-इंच के होने के कयास लगाए जा रहें हैं। जिससे इसकी सड़क पर उपस्थिति दमदार होगी। इसी के साथ इस स्कूटर के व्हील का डिजाइन और सीट को प्रीमियम लुक के साथ ढाला गया है। इस स्कूटर को एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक अच्छे फ्लोरबोर्ड स्पेस और नए डिजाइन वाले साइड स्टैंड के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके ओवर आल लुक की बात करें तो स्टाइल के मामले में, SC e कॉन्सेप्ट एक्टिवा इलेक्ट्रिक स्कूटर में आगे से पीछे तक ढाली गई एक शार्प लाइंस उसे बेहद ट्रेंडी और आई कैचिंग बनाती हैं। फेशिया पर एक बड़ा हेडलैंप दिया है, जिसमें इंटीग्रेटेड टर्न इंडिकेटर मौजूद मिलते हैं।

Tags:    

Similar News