Upcoming Cars In August: अगस्त में इन गाड़ियों का छाएगा जलवा, कई एडवांस फीचर्स से लैस है ये गाड़ियां

Upcoming Cars In August: आइये जानते हैं अगस्त महीने में लॉन्च होने जा रहीं गाड़ियों से जुड़े डिटेल्स के बारे में

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-07-29 11:40 GMT

Upcoming Cars In August

Upcoming Cars In August: अगस्त महीने में भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में कई नईचमचमाती गाड़ियां लॉन्च होने के लिए तैयार खड़ी हैं। यानी इस महीने ऑटोमार्केट में जबरदस्त रौनक देखने को मिलेगी।इस दौरान निसान, टाटा, महिंद्रा, सेट्रोंन जैसी कम से कम 8 कारें लॉन्च होंगी, जिनमें SUV-कूपे से लेकर लग्जरी एल सेगमेंट में कई कारें इस लिस्ट में शामिल हैं।आइये जानते हैं अगस्त महीने में लॉन्च होने जा रहीं गाड़ियों से जुड़े डिटेल्स के बारे में...

महिंद्रा थार रॉक्स

अगस्त महीने में लॉन्च होने वाली गाड़ियों की लिस्ट में महिंद्रा थार का 5-डोर मॉडल का नाम शामिल आई। मिली जानकारियों के आधार पर ये मॉडल15 अगस्त को लॉन्च होने जा रहा है। कंपनी इस भारतीय बाजार में महिंद्रा थार रॉक्स नाम से पेश करेगी।इस एसयूवी कार को करीब 15 लाख रुपये , एक्स-शोरूम शुरुआती कीमत पर लांच किया जा सकता है। महिंद्रा की इस ऑफ-रोड SUV में 2.2-लीटर डीजल इंजन और 2.0-लीटर एमस्टालिन टर्बो-पेट्रोल इंजन को जोड़ा गया है। इस एसयूवी में शामिल खास फीचर्स की बात करें तो इसमें फिक्स्ड मेटल टॉप, लॉन्ग-व्हीलबेस के साथ कार की पिछली सीटों तक जाने के लिए 2 अतिरिक्त दरवाजे मिलेंगे।इसके अलावा नए ड्यूल-टोन मल्टी-स्पोक अलॉय व्हील के साथ गोलाकार LED हेडलाइट्स और C-मोटिफ LED DRLs, गोल फॉग लैंप जैसी डिज़ाइन डिटेल्स देखने को मिलेगी।


निसान एक्स-ट्रेल

भारतीय बाजार में निसान की एक और धाकड़ एसयूवी कार लॉन्च होने जा रही है। निसान एक्स-ट्रेल नाम से ये कार आगामी 1 अगस्त को लॉन्च होगी। कंपनी ने जिसकी बुकिंग 26 जुलाई लेनी शुरू कर दी है। यह कंपनी के भारतीय लाइनअप में मैग्नाइट के बाद दूसरी गाड़ी होगी।इस एसयूवी में माइल्ड हाइब्रिड तकनीक के साथ 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन को शामिल किया गया है। निसान एक्स-ट्रेल की कीमत 40 लाख से 45 लाख रुपये के बीच हो सकती है।लीक हुई जानकारी के अनुसार, यह SUV 7-सीटर कॉन्फिगरेशन के साथ कंपनी इस कार को तीन आकर्षक कलर- पर्ल व्हाइट, डायमंड ब्लैक और शम्पेन सिल्वर जैसे रंगों के साथ बाजार में पेश करेगी।


सिट्रॉन बेसाल्ट

अगले महीने 2 अगस्त को सिट्रॉन अपनी नई इलेक्ट्रिक कार सिट्रॉन बेसाल्ट को लॉन्च करने जा रही है। इस कार को कंपनी करीब 11 लाख रुपये शुरुआती कीमत पर पेश कर सकती है। यह कार आगामी टाटा कर्व EV से मुकाबला करेगी। इसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन होगा, जो मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ उपलब्ध होगा। C3 एयरक्रॉस पर आधारित इस कार में 10.25-इंच की इंफोटेनमेंट स्क्रीन, 7-इंच के डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले वायरलेस चार्जर जैसे फीचर्स के साथ इस गाड़ी में मर्सिडीज-बेंज GLS जैसे अलॉय व्हील्स के साथ ढलान वाली छत डिजाइन एलिमेंट्स देखने को मिला सकते हैं।


टाटा कर्व EV

टाटा कंपनी की आगामी इलेक्ट्रिक कार की लिस्ट में टाटा कर्व का नाम आता है। प्राप्त जानकारी के आधार पर टाटा मोटर्स 7 अगस्त को अपनी कर्व कूपे-SUV लॉन्च करने जा रही है। इसी दिन कर्व का ICE मॉडल भी पेश होगा, जिसमें 1.2-लीटर टर्बो-पेट्रोल, 1.2-लीटर GDi पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन मिलेंगे और शुरुआती कीमत 10 लाख रुपये एक्स-शोरूम के आस-पास को लेकर होगी।इसके इलेक्ट्रिक वर्जन को 50-60kWh के बैटरी पैक के साथ उतारा जाएगा, जो 500 किलोमीटर तक की रेंज देगी। इसे सिंगल और ड्यूल-मोटर सेटअप से लैस किया गया है जिसकी कीमत 18 से 24 लाख रुपये के बीच होगी।


मर्सिडीज-बेंज CLE कैब्रियोलेट/AMG GLC 43 कूपे

अगस्त महीने लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज एक साथ दो मॉडल पेश करने जा रही है। मिली जानकारियों के आधार पर आगामी 8 अगस्त को भारत में मर्सिडीज-बेंज की AMG GLC 43 कूपे लॉन्च होगी, जो 2.0-लीटर 4-सिलेंडर इंजन के साथ आएगी और इसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के करीब होने की उम्मीद है इसके अलावामर्सिडीज-बेंज CLE कैब्रियोलेट मॉडल को भी इसी दिन लॉन्च करेगी। जिसकी कीमत 1 करोड़ रुपये के आस-पास हो सकती है। इस कार में शार्क नोज इफेक्ट के साथ एक बड़ी ग्रिल, लंबा बोनट और ऑटोमैटिक मल्टी-लेयर फैब्रिक हुड जैसी डिजाइन देखने को मिलेगी साथ ही इसे माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक से लैस किया गया है। 2.0-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल और 3.0-लीटर 6-सिलेंडर पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है।


लेम्बोर्गिनी उरुस SE

भारतीय बाजार में सुपरकार निर्माता लेम्बोर्गिनी 9 अगस्त को नई उरुस SE प्लग-इन हाइब्रिड कार के लॉन्च करने जा रही है। ।इसकी कीमत 4.2 करोड़ रुपये से ज्यादा रहने की संभावना है। यह BMW XM, ऑडी RSQ8, लोटस ऐलेट्रा, एस्टन मार्टिन DBX 707 से मुकाबला करेगी।लेम्बोर्गिनी का नया अवतार उरुस SE कंपनी की परफॉर्मेंस SUV सेगमेंट में अब तक का सबसे पावरफुल वर्जन साबित होता है।इसमें 4.0-लीटर ट्विन-टर्बो V8 इंजन को शामिल किया गया है। ये कार 3.4 सेकेंड में 0-100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से भाग सकती है और इसकी टॉप स्पीड 312 किमी प्रति घंटा की गति से भाग सकती है।

Tags:    

Similar News