Mercedes Benz GLS Facelift: लॉन्च हुई सुपर लग्जरी मर्सिडीज-बेंज की GLS फेसलिफ्ट कार, कई शानदार खूबियों से लैस

Mercedes Benz GLS Facelift Price: कंपनी की प्रमुख SUV मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल में मिलने वाले अपडेट्स की बात करें तो इस कार में नए फीचर्स के साथ एक्सटीरियर में कॉस्मेटिक अपग्रेड दिया गया है।

Report :  Jyotsna Singh
Update: 2024-01-30 09:44 GMT

Mercedes Benz GLS Facelift Price and Features

Mercedes Benz GLS Facelift: भारतीय ऑटो मार्केट के बढ़ते विस्तार के साथ अब कई विदेशी ऑटोमेकर कंपनियां भी यहां अपनी जमीन मजबूत करने की तैयारी में जुटी हुई हैं। इसी कड़ी में लग्जरी कार निर्माता मर्सिडीज-बेंज भी नए साल की शुरुआत के साथ अपने लेटेस्ट मॉडल को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह कंपनी अपनी बेहद लोकप्रिय कार GLS के फेसलिफ्ट मॉडल को 8 जनवरी, 2024 को लॉन्च कर चुकी है। आइए जानते हैं भारत में लॉन्च होने जा रहे मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल से जुड़े डिटेल्स के बारे में-

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल में होंगे ये बदलाव

कंपनी की प्रमुख SUV मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल में मिलने वाले अपडेट्स की बात करें तो इस कार में नए फीचर्स के साथ एक्सटीरियर में कॉस्मेटिक अपग्रेड दिया गया है। इस मॉडल के ट्रिम विकल्पों में हाई-ग्लॉस ब्राउन लिंडन वुड और मैनुफेक्टूर पियानो लैकर फ्लोइंग लाइन्स शामिल हैं। इसी के साथ इस 7-सीटर SUV में कैटलाना ब्राउन और बाहिया ब्राउन थीम वाले अपहोल्स्ट्री विकल्प भी मौजूद है।

Full View

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल के फीचर्स (Mercedes Benz GLS Facelift Features)

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल खूबियों की बात करें तो नई मर्सिडीज-बेंज GLS में मौजूदा मॉडल की तुलना में स्टाइलिंग में मामूली बदलाव ही देखने को मिलेंगे।इसके अलावा, नई GLS में हिमालय ग्रे रंग के नए 20-इंच के पहिए लगाए गए हैं। इसके ग्रिल में 4 हॉरिजॉन्टल लावर्स को सिल्वर शैडो फिनिश दी गई है।

लेटेस्ट कार में फ्रंट बंपर हाई-ग्लोस ब्लैक सराउंड के साथ एयर इनलेट ग्रिल्स मिल रहा है। इस कार में पीछे की तरफ आकर्षक लुक देने के लिए इसके, टेललैंप में 3 हॉरिजॉन्टल ब्लॉक पैटर्न लगाये गये हैं और हेडलैंप को भी खासा आकर्षक लुक देने के लिए इसमें नया LED पैटर्न को शामिल गया किया है।

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल केबिन अपडेट्स (Mercedes Benz GLS Facelift Update)

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल के इंटीरियर फीचर्स में शामिल केबिन अपडेट्स की बात करें तो फेसलिफ्टेड GLS के केबिन में अब पहले से कहीं ज्यादा एडवांस अपडेटेड इंफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद मिलेगा, जो 3 अलग-अलग डिस्प्ले मोड- क्लासिक, स्पोर्टी और डिस्क्रीट के साथ MBUX के लेटेस्ट वर्जन पर संचालित होगा। ऑफ-रोड ड्राइव को ज्यादा सुविधाजनक बनाने के लिए इसमें कंपनी का सिग्नेचर पारदर्शी बोनट उपलब्ध होगा। इसके अलावा, लग्जरी कार में नए फीचर्स के तौर पर अब'ऑफ-रोड' मोड को भी शामिल किया जा सकता है। जो 360-डिग्री कैमरे से सामने के दृश्यों को स्क्रीन पर भेजेगा।इसकी मदद से सड़क दुर्घटना जैसी स्थितियों से बचाव में सहायता मिलेगी।

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल पावर ट्रेन और इसकी कीमत (Mercedes Benz GLS Facelift Price)

मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल में शामिल पॉवर ट्रेन की बात करें तो इसमें 3.0-लीटर, डीजल इंजन के साथ उपलब्ध होने की उम्मीद है वहीं इस सुपर लग्जरी कार की कीमत की बात तो मर्सिडीज-बेंज GLS के फेसलिफ्ट मॉडल की कीमत 1.5 करोड़ रुपये एक्स-शोरूम के करीब होने की उम्मीद की जा रही है।

Tags:    

Similar News