बिहार में अब सिर्फ 4 घंटे खुलेंगे बैंक, इसलिए हुआ ऐसा फैसला

बैंक कर्मियों के लगातार संक्रमित होने से बिहार ( bihar bank) में बैंक कर्मियों की समय अवधि को घटाया गया है।

Newstrack Network :  Network
Published By :  Shraddha
Update: 2021-04-21 02:14 GMT

बैंक कर्मी चार घंटे करेंगे ड्यूटी फाइल फोटो (सौजन्य से सोशल मीडिया)

पटना : कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बैंक कर्मियों के बैंक में कामकाज की अवधि को घटा दिया है। आपको बता दें कि बैंक कर्मियों (Bank personnel) के लगातार संक्रमित होने से बिहार ( bihar bank) में बैंक कर्मियों की समय अवधि को घटाया गया है। बताया जा रहा है कि बैंक के काम काज की अवधि को कम करने के लिए बिहार राज्य कमेटी ने बिहार सरकार से अनुरोध किया था।

आपको बता दें कि वैसे बैंक कर्मियों के कार्यकाल की अवधि सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे थी लेकिन नए समय अनुसार अब बिहार बैंक की शाखाओं में सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक ग्राहकों को सुविधा मिला करेगी। बिहार सरकार से यह भी मांग की गई थी कि बैंक शाखा में रोटेशन के आधार पर 50 फीसदी बैंक कर्मियों से संचालन का काम करवाया जाये और बाकी लोगों को घर से काम करने की छूट दी जाये।

कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए बिहार सरकार और एसएलबी ने मंजूरी दे दी है। बताया जा रहा है कि अब ग्राहकों को नए नियम के मुताबिक सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक ही सुविधा मिल सकेगी। आपको बता दें कि अब बिहार बैंक कर्मियों की कामकाज की अवधि 4 घंटे की ही होगी। यह फैसला स्टेट लेवल बैंकर्स कमेटी द्वारा लिया गया है। यह नया फैसला बैंकों में 15 मई तक लागू रहेगा।

 बैंक कर्मियों को घर से काम करने की सुविधा 

बिहार में बढ़ रहे तेजी से कोरोना संक्रमण को देखते हुए एसएलबीसी ने बैंक कर्मियों के काम - काज की अवधि को कम करने का फैसला लिया है। इसके साथ गर्भवती महिलाओं और दिव्यांग बैंक कर्मियों को वर्क फ्रॉम होम की सुविधा देने का फैसला किया है। ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के संयुक्त सचिव डीएन त्रिवेदी ने कहा कि एसएलबीसी के इस फैसले से बैंक कर्मियों को कोरोना संक्रमण से थोड़ी राहत मिल पाएगी। 

Tags:    

Similar News